पाकिस्तान का फिर जगा आतंकी प्रेम, सब्जार की हत्या को बताया गलत

लाइव सिटीज डेस्क : आतंकियों को लेकर पाकिस्तान हमेशा विवाद में बना रहता है. ऐसा ही बयान देकर पाकिस्तान एक बार फिर चर्चा में आ गया है. उसने जम्मू-कश्मीर में मारे गए हिज्बुल कमांडर सब्जार अहमद भट्ट के मारे जाने पर पाकिस्तान ने निंदा की है और इसे गलत बताया है. इससे पाक का अातंकी प्रेम एक बार फिर सामने अाया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार को हिज्बुल कमांडर सब्जार अहमद भट्ट समेत कई आतंकी मारे गये थे. इस मामले को लेकर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र, मानवाधिकार संगठनों अौर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आह्वान किया है.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने सब्जार अहमद भट्ट की हत्या को राज्य प्रायोजित हिंसा बताते हुए कहा है कि यह न्यायविरोधी भी है. पाक ने सब्जार की हत्या का आरोप भारत पर लगाया है. सरताज ने यह भी कहा कि भारत ने पुलवामा और बारामूला में शुक्रवार से 12 कश्मीरी युवकों को मार डाला, जिनमें से 3 की हत्या न्यायविरोधी है. बता दें कि बुरहान वानी की मौत को लेकर भी नवाज शरीफ ने न्यायविरोधी बताया था और संयुक्त राष्ट्र में कहा था कि बुरहान वानी कश्मीर की युवाओं की आवाज था और उस आवाज को भारत ने बंद कर दिया.

इधर एक बार फिर सरताज अजीज ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया है कि वह असहाय कश्मीरियों की निर्मम हत्या करने से हिंदुस्तान को तत्काल रोके. मालूम हो कि पुलवामा में 4 घंटे चली मुठभेड़ में सब्जार और उसके उसके दो साथियों को सेना के जवानों ने मार गिराया गया था. उसे बुरहान वानी का वारिस बताया जा रहा है. बुरहान वानी की हत्या पिछले वर्ष 8 जुलाई को हुई थी.

इसे भी पढ़ें : मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल का टॉप आतंकी, बुरहान का साथी था सबजार भट्ट 
बेटे का शव देख फफक-फफक कर रो पड़े रामा सिंह, बार-बार बेहोश हो रही मां, पत्नी का बुरा हाल