पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वाले 21 लोगों पर FIR, चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

लाइव सिटीज डेस्कः पश्चिम चंपारण में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब मोहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने लगे. लगभग सैकड़ों की संख्या में लोग पाकिस्तान लिखी हुई टी-शर्ट पहनकर कलाबाजी दिखा रहे थे. कलाबाजी दिखाते-दिखाते अचानक सभी एक साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.

घटना के बाद पूरे गांव में तनाव फैल गया लेकिन पहले से ही मुस्तैद पुलिस ने दोनों गुटों को समझाते हुए हिंसक झड़प की घटना को शांत किया. वहीं जब मामले की जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को हुई तो उन्होंने इस मामले में 21 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का FIR दर्ज किया और सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया.

जानकारी के मुताबिक बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में रहने वाले कुछ मुस्लिम युवक ताजिया जुलूस के दौरान तनाव उत्पन्न करने के लिए पहले से ही पाकिस्तान लिखी हुई टी-शर्ट पहनकर इधर-उधर घूम रहे थे. हालांकि इस बात का विरोध किसी ने नहीं किया. जिसे देखते हुए उन लोगों के हौसले बुलंद हो गए. फिर एक साथ जमा होकर सभी ने जुलूस में ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए. जैसे ही इस नारे की गूंज गांव वालों के पास पहुंची वो लोग भी इसके खिलाफ हो गए और देखते ही देखते दोनों गुटों में हिंसक झड़प की नौबत आ गई.

घटना पश्चिम चंपारण स्थित योगापट्टी थाना क्षेत्र के पिपरा कटहरी गांव की है. हालांकि मामला शांत होने के बाद भी दूसरे समुदाय के लोग थाने पर जमा रहे और देश में रहते हुए देश विरोधी नारे लगाए जाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे. इसे देखते हुए एसपी में कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया और सभी के खिलाफ देशद्रोही मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें-

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)