देखें वीडियो : BSEB की तालाबंदी करने पहुंचे पप्पू

पटना (नियाज आलम) : राजधानी का मौसम सुहाना है, लेकिन सियासत गरमा गई है. इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी का सड़क पर विरोध हो रहा है. आज बुधवार को मधेपुरा सांसद पप्पू यादव समेत उनके सैकड़ों समर्थकों ने इंटर काउंसिल ऑफिस का घेराव किया है. जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता हाथ में बैनर-पोस्टर लिए BSEB की तालाबंदी करने पहुंचे हैं. पप्पू यादव और कार्यकर्ता इंटर काउंसिल के गेट पर ही धरने पर बैठ गए हैं.

जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव  ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि पुलिस पिछले सात दिनों से स्टूडेंट्स पर लाठियां बरसा रही है. न्याय क्यों नहीं दिलाया जाता. लाठियां तोड़ने के लिए सिर्फ छात्र ही मिलते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम लोग यहीं बैठे हैं, आप लाठियां नहीं बल्कि गोली चलवाइए. यहां क्लिक कर देखें वीडियो.

नीतीश सरकार पर बोला हमला

पप्पू यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लाठी और गोली के बल पर सरकार नहीं चलेगी. उन्‍होंने कहा कि बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणामों में हुई अनियमितता के खिलाफ न्‍यायिक जांच होनी चाहिए. इसके अलावा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्‍यक्ष और इस मामले में दोषी सभी लोगों पर सरकार से कार्रवाई करे. धरना प्रदर्शन में पप्पू यादव के साथ-साथ पार्टी नेता एजाज़ अहमद, अजय बुलगनिय, रघुपति सिंह व राजेश पप्पू शामिल हैं.

BSEB कार्यालय पहुंचने से पहले पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा. जिसमें आग्रह किया गया है कि इंटर परीक्षा के सभी 8 लाख फेल छात्रों का रिज़ल्ट इंटरनेट के माध्यम से सार्वजनिक किया जाये. उधर पुलिस ने बीएसईबी कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया है. सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं. कोतवाली डीएसपी शिबली नोमानी ने मोर्चा संभाल रखा है.

बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई इंटर परीक्षा के परिणाम आने के बाद इंटर आर्ट्स टॉपर को लेकर खड़ा हुआ विवाद अब राजनीतिक रंग ले चुका है. भाजपा समेत बिहार की विपक्षी पार्टियां इस मामले को लेकर बिहार सरकार पर हमलावर हैं.

यह भी पढ़ें –
अब 7 जून को BSEB की तालाबंदी करेंगे पप्पू 
AISF ने किया इंटर काउंसिल कार्यालय का घेराव, चक्का जाम, सीएम से मांग रहे हैं जवाब
इंटर रिजल्ट : थम नहीं रहा आक्रोश, BSEB कार्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन जारी