CM के कार्यक्रम में गेम खेलना पड़ा महंगा, मनु महाराज समेत 5 अधिकारियों को नोटिस

लाइव सिटीज डेस्कः एसएसपी मनु महाराज समेत 5 आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी हुआ है. इन पांच अधिकारियों में पटना के दो सिटी एसपी भी शामिल हैं. बताया जा रहा कि इन अधिकारियों को सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम में मोबाइल फोन पर गेम खेलने और व्हाट्सएप पर चैटिंग करने के आरोप में नोटिस दिया गया है.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में पांच पुलिस सीनियर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मोबाइल पर गेम खेलने की खबर ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस मामले को एडीजी एसके सिंघल ने गंभीरता से लिया. बता दें कि गेम खेलने वाले अधिकारियों की पहचान मीडिया में चल रही वीडियो फुटेज से की गई है. सूत्रों की मानें तो चिन्हित अधिकारियों में पटना के एसएसपी मनु महाराज, सिटी एसपी चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी पंकज राज समेत दो अन्य शामिल हैं.

एडीजी एके सिंघल ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए पांचों चिन्हित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा है. बताया जाता है कि नोटिस का जवाब जल्द ही देने को कहा गया है. इस नोटिस को लेकर पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि इस पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

मालूम हो कि ये वाकया 28 जून का है. जब पटना के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नशाबंदी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान कई अधिकारी सीएम के संबोधन को सुनने की बजाय कैंडी क्रश सागा और पीएम की अमेरिका यात्रा से जुड़ी तस्वीरों को देख रहे थे. इस मौके पर राज्य के डीजीपी पीके ठाकुर समेत कई सीनियर आईपीएस अधिकारी भी मौजूद थे.

इसी कार्यक्रम में चिन्हित अधिकारी मोबाइल पर गेम खेलते और व्हाट्सएप पर चैटिंग करते देखे गए थे. तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुईं थीं. इसी के बाद मामले पर संज्ञान लिया गया. और सोमवार को सभी अधिकारियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस भेजा गया.

यह भी पढ़ें-

CM नीतीश देते रहे शराबबंदी पर उपदेश, मोबाइल में ‘मस्त’ रहे ये IPS अधिकारी
नीतीश कुमार ने फिर साफ कर दिया, बिहार में मजबूत है महागठबंधन की सरकार