खत्म होगी गांधी सेतु पर जाम की समस्या, फिर से खुलने जा रहा है पीपा पुल

लाइव सिटीज डेस्कः गांगा नदी पर बना पीपा पुल एक बार फिर से पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा. दिसंबर के अंत में हाजीपुर से पटना आना-जाना सुलभ हो जायेगा. छोटे वाहनों को गांधी सेतु पर जाम में फंसना नहीं पड़ेगा. गांधी सेतु के बगल में गंगा में पीपा पुल तैयार किया जा रहा है. इस बार दो पीपा पुल तैयार हो जायेंगे. दोनों पीपा पुल में एक पीपा पुल से पटना से हाजीपुर व दूसरे पीपा पुल से हाजीपुर से पटना आना-जाना होगा. दिसंबर के अंत में पीपा पुल को चालू करने की संभावना जतायी जा रही है.

उम्मीद है कि दिसंबर तक गांगा में पानी कम होने के बाद हाजीपुर साइड में क्षतिग्रस्त सड़क को तैयार कर दुरुस्त कर लिया जायेगा. इसके बाद उस पर आवागमन शुरू किया जा सकेगा. गंगा में दो पीपा पुल तैयार होने के बाद प्रशासन द्वारा तय होगा कि किस पीपा पुल से लोग हाजीपुर से पटना आयेंगे. किस पीपा पुल से लोग पटना से हाजीपुर जायेंगे. पटना साइड में सड़क दुरुस्त है. सड़क निर्माण का काम हाजीपुर साइड में तेसरिया में करना है.

गांधी सेतु के बगल में पिछले साल एक पीपा पुल तैयार कर उसे चालू किया गया था. इससे छोटे वाहनों को आने-जाने में सहूलियत होती थी. गंगा में पानी बढ़ने के बाद पीपा को खोल लिया गया था. पुल निर्माण निगम से मिली जानकारी के अनुसार गांधी सेतु के पूर्व तरफ में दो पीपा पुल तैयार किये जा रहे हैं. इसके लिए पीपा बन कर तैयार हैं. एक पीपा पुल का पीपा पहले से था. उसे अब सेट करने का काम शुरू हो गया है. दूसरे पीपा पुल के लिए भी पीपा तैयार हो चुके हैं. दोनों पीपा पुल को तैयार करने के लिए पीपा सेट करने काम हो रहा है.

यह भी पढ़ें-

 मीडिया की आजादी पर क्यों वायरल हुई अरूण शौरी की तकरीर, पढ़कर देखिए
मीडिया के सामने आए यशवंत सिन्हा, बोले नोटबंदी के बाद सदमे जैसा था GST का फैसला
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)