SSP के गुस्से के शिकार हुए पीरबहोर दारोगा, वायरलेस पर ही हुए सस्पेंड

manu
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः SSP मनु महाराज ने अपने थानेदारों और पुलिसकर्मियों को पहले ही चेताया था. उन्होंने कहा था कि अगर फोन या वायरलेस पर क्विक रिस्पांस नहीं मिला तो नपेंगे पुलिसकर्मी. हुआ भी कुछ ऐसा ही, मनु महाराज के वायरलेस का जवाब तुरंत नहीं मिला तो ड्यूटी पर तैनात पीरबहोर दारोगा विमल कुमार रॉय पर गाज गिर गई.

त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसपी मनु महाराज ने दारोगा विमल रॉय को वायरलेस पर ही सस्पेंड कर दिया. इस कार्रवाई के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप का माहौल है. बताया जा रहा है कि एसआई विमल गश्ती पर थे. एसएसपी ने वायरलेस पर कुछ आदेश दिया, जिसका रिस्पांस नहीं आया. इसी पर कार्रवाई करते हुए विमल को निलंबित कर दिया गया.

बता दें कि बीते 2 मई को पटना के एसएसपी मनु महाराज की क्राइम मीटिंग थी. मेन एजेंडा नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराना था. लेकिन बात चली, तो मनु महाराज पूरे फॉर्म में आ गए. सब कुछ कह दिया थानेदारों को. बिलकुल साफ़-साफ़. चुनाव तो मुस्तैदी से कराना ही होगा. एसएसपी ने थानेदारों को कहा – पब्लिक फ्रेंडली बनिए. कोई कोताही मंजूर नहीं.

दरअसल, एसएसपी इस बात से बहुत आहत थे कि बहुत सारे थानेदार पब्लिक का कॉल ही रिसीव नहीं करते हैं. मीटिंग में उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि – यह सब नहीं चलेगा. पब्लिक का कॉल सभी थानेदारों को रिसीव करना होगा.

तरीके से बात कीजिये और समस्या का समाधान करें. पब्लिक इस बात के लिए आजाद है कि वह थाना और थानेदार को किसी भी वक़्त फोन कर सकता है. अब जो नहीं उठाएंगे, उनकी खैर नहीं. ऐसी शिकायतें आगे से बिलकुल नहीं आनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-
थानेदारों का मुंह भी सूंघा जाएगा , फोन नहीं उठाने वाले बचेंगे नहीं
फिर एक्शन में दिखे SSP मनु महाराज, कार्रवाई नहीं होने पर थानेदार को फोन पर झाड़ा