पीके अग्रवाल आठवीं बार बने बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट

लाइव सिटीज डेस्कः पीके अग्रवाल को फिर से बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का अध्यक्ष चुना गया है. वे सर्वसम्मति से निर्वाचित हुए. बिहार चैंबर की 90वीं वार्षिक आमसभा मंगलवार को हुई. एनके ठाकुर, मुकेश कुमार जैन उपाध्यक्ष और विशाल टेकरीवाल कोषाध्यक्ष चुने गए. मुखर्जी महामंत्री निर्वाचित हुए. आमसभा में कार्यकारिणी समिति के सदस्यों को भी निर्वाचित किया गया.

बता दें कि बतौर अध्यक्ष यह पीके अग्रवाल का आठवां कार्यकाल होगा. एनके ठाकुर और मुकेश कुमार जैन दोबारा उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. विशाल टेकरीवाल को भी कोषाध्यक्ष पद के लिए दोबारा जिम्मेदारी मिली है. महामंत्री के रूप में अमित मुखर्जी नया चेहरा होंगे. वे शशि मोहन का स्थान लेंगे.

नई कार्यकारिणी समिति में सावल राम ड्रोलिया, सत्येन्द्र प्रसाद सिन्हा, राजीव अग्रवाल, अमरजीत सिंह, राज कुमार सराफ, राजेश कुमार खेतान, सुनील सराफ, राज कुमार अग्रवाल, राज कुमार, अजय कुमार, किशोर कुमार अग्रवाल, मनोज आनंद, सुनील कुमार गुप्ता, दिलजीत खन्ना एवं गणोश कुमार खेमका को जगह मिली है.

बिहार चैंबर की 90वीं वार्षिक आमसभा में कई विषयों पर भी प्रस्ताव पारित किया गया. आमसभा में उद्योग, ऊर्जा, जीएसटी, नगर विकास, श्रम, इंफ्रास्ट्रक्चर, आइटी, कम्यूनिकेशन, सूचना का अधिकार और फार्मा से संबंधित कई प्रस्तावों पर मुहर लगी.

पीके अग्रवाल ने सभी उद्यमियों और व्यवसायियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही समस्याओं के समाधान के लिए वे हमेशा आगे रहेंगे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनकी तीन प्राथमिकताएं (बड़े उद्योग, लघु उद्योग और जीएसटी) होंगी.  कौशल विकास पर भी फोकस होगा. इसी के साथ चैंबर का दायरा बढ़ाने की कोशिश होगी. सरकार के सहयोग से जीएसटी से जुड़ी अड़चनें दूर की जाएंगी.

उन्होंने कहा कि 27 सात बाद केंद्र और राज्य में एक सोच वाली सरकार बनी है. हम चाहेंगे कि बिहार को इसका भरपूर लाभ मिले. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और असम इसका ताजा उदाहरण हैं. केंद्र सहयोग से इन राज्यों ने विकास कर नई पहचान बनाई. निवेश बढ़ा, रोजगार मिले और इन राज्यों को चहुंमुखी विकास हुआ. बिहार को अगर विशेष राज्य का दर्जा देने में किसी तरह की अड़चन है तो हमारी मांग होगी कि कोई ऐसा रास्ता निकाला जाए, जिससे सूबे में बड़ा निवेश आ सके.

यह भी पढ़ें-

सफाई हो या पढ़ाई बिहारियों का जवाब नहीं, यहां के 2 बच्चों को पीएम करेंगे पुरस्कृत
Patna में चलिए Sangeeta, यहां TV के साथ TV फ्री मिल रहा है अभी
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)