PM मोदी ने बिहार के विकास के लिए BJP सांसदों को दिया ‘गुरुमंत्र’, अलर्ट रहने को कहा

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार की नई एनडीए सरकार की मॉनिटरिंग अब खुद पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. विकास का कार्य कैसा चल रहा है इस पर फीडबैक लिया जा रहा है. आज बुधवार को दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर बिहार के बीजेपी सांसदों और मंत्रियों की मीटिंग बुलाई गई. बैठक में कई दिशा निर्देश दिए गए हैं. यह कहना गलत नहीं होगा की पीएम मोदी ने बिहार के सांसदों की जमकर क्लास लगाई है.

बताया जा रहा है कि केंद्रीय योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने को लेकर पीएम मोदी ने सांसदों से सुझाव लेिया. साथ ही बैठक के दौरान पीएम ने सांसदों से अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों में तत्पर रहने को भी कहा. पीएम ने कहा कि आप लोग लगातार लोगों के संपर्क में रहें और अपने कार्यों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए रखें.

 

आज की बैठक में बिहार से कुल 22 बीजेपी सांसदों ने हिस्सा लिया. इनमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सिंह, राधामोहन सिंह, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव और राजीव प्रताप रुढ़ी भी शामिल रहे. इसके अलावा बिहार से राज्यसभा सांसद भी इस बैठक में शामिल हुए.

मालूम हो कि बीते सप्‍ताह ही महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार ने बिहार में दोबारा से सरकार बनाई. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने बीते 29 जुलाई को 27 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का गठन किया, जिसमें जदयू से 14, भाजपा से 12 और एक लोजपा से हैं.

गौरतलब हो कि केंद्र से लेकर बिहार तक बैठकों का दौर जारी है. एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर बिहार के बीजेपी सांसदों के साथ मीटिंग की, तो वहीं पटना में सीएम नीतीश कुमार ने भी अपने मंत्रियों के साथ हाई लेवल बैठक की है. दोनों ही बैठकों में बिहार के विकास पर ही चर्चा हुई है. ऐसे में देखना होगा कि केंद्र और राज्य मिलाकर बिहार में कितना विकास होता है.

यह भी पढ़ें-

मंत्रियों के साथ हाई लेवल मीटिंग में सीएम नीतीश ने दिए ताबड़तोड़ कई निर्देश
तेवर में शरदः नीतीश के फैसले के खिलाफ 17 को करेंगे सांप्रदायिकता विरोधी सेमिनार
बागी शरद यादव बनाएंगे नई पार्टी !, जदयू बोला- वे स्वतंत्र हैं
लालू ने ली नीतीश पर चुटकी, कहा-‘अंतरात्मा’ को ‘कुर्सीआत्मा’ समझ लिए हो क्या