राष्ट्रपति को मोमेंटो दे भावुक हुए पीएम मोदी, कहा – प्रणब दा ने बेटे की तरह रखा हमारा ख्याल

लाइव सिटीज डेस्क : वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कल सोमवार को कार्यकाल समाप्त हो रहा है. उसी दिन उनका विदाई समारोह है. वहीं नये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार से अपना पदभार संभाल लेंगे. मंगलवार को ही नये राष्ट्रपति कोविंद का शपथ ग्रहण समारोह है. इसी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने डिनर का आयोजन किया और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को जब वे मोमेंटो देने लगे तो भावुक हो गये.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पितातुल्य बताया. पीएम मोदी ने कहा कि हमें सामाजिक और राजनीतिक जीवन में समय-समय पर दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिला है. लेकिन प्रणब दा की बात ही निराली है. उन्होंने कहा कि प्रणब दा की अंगुली पकड़ कर हमने दिल्ली की जिंदगी में चलना सीखा. पीएम ने कहा कि उन्होंने पिता के समान हमारा ख्याल रखा. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बीती रात राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में डिनर का आयोजन किया था. उनके विदाई समारोह की मेज़बानी करते हुए पीएम मोदी काफी भावुक थे. हैदराबाद हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद रहे. उनके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई अन्य राज्यों के सीएम भी डिनर में शामिल हुए थे.

विदाई समारोह के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रणब मुखर्जी को एक मोमेंटो भेंट किया. मौके पर प्रणब मुखर्जी ने विजिटर्स बुक पर अपना सिग्नेचर किया. बता दें कि 24 जुलाई को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. वहीं नये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई से अपना कार्यभार संभालेंगे. 25 जुलाई को ही नये राष्ट्रपति का शपथग्रहण समारोह है.

 

इसे भी पढ़ें : रघु’वार’ : डमी सीएम हैं नीतीश कुमार, लालू के हाथ में है सरकार की डोर