पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे PM नरेंद्र मोदी

लाइव सिटीज डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आने वाले हैं. बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने पटना आयेंगे. इस बाबत पीएमओ ने विश्वविद्यालय से कार्यक्रम की रूपरेखा मांगी है.

इस संबंध में शुक्रवार को विश्वविद्यालय प्रशासन को प्रधानमंत्री कार्यालय का फैक्स मिला है. कुलसचिव डॉ. रबींद्र कुमार ने बताया कि मांगी गई सभी जानकारी दी जा रही है. सितंबर या अक्टूबर में तिथि आवंटित होने की संभावना है. सुविधानुसार चयन कर इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी जाएगी. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने से आयोजन में चार-चांद लग जाएगा.

इसे यादगार बनाने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन सभी स्तरों पर तैयारी कर रहा है. विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार सुरक्षा की दृष्टि से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए कई स्थल विकल्प के तौर पर दिए गए हैं.

पीयू के कुलपति डॉ. रासबिहारी सिंह को लेटर प्राप्त हो गया है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बारे में विशेष जानकारी व अन्य कार्यक्रम के लिए वो कल रविवार को दिल्ली रवाना होगें. उन्होनें बताया कि हमने 18 मई को ही पीएमो को अनुरोध पत्र भेजा था. साथ ही शताब्दी वर्ष में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री और यूजीसी के चेयरमैन को पत्र भेजा गया था.

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय का यह समारोह ऐतिहासिक होगा. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. कार्यक्रम में कई दिग्गजों को आमंत्रित किया जाएगा. कुलपति ने बताया कि यह देश का 7वां सबसे पुराना विवि. है. पीएम के आने के साथ यह उम्मीद जगी है कि विवि को केन्द्रीय विवि का दर्जा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें-
लालू फैमिली पर CBI की प्राथमिकी से ED मजबूत, तेज की कार्रवाई
लालू से झगड़े के बाद अब मोदी को खतरों से सेफ किया जाएगा, बढ़ेगी सिक्योरिटी