पीएम ने पूछा : कैसे हैं राहुल जी ! राहुल गांधी बोले : ठीक हूं सर.. !

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : यह जगजाहिर है कि पॉलिटिकल कॉरिडोर में आज की तारीख में भाजपा व कांग्रेस धूर विरोधी हैं. पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक-दूसरे पर बयानों से हमला करते रहते हैं. शहजादा और सूट-बूट की सरकार से तो आप परिचित होंगे ही. लेकिन जब दोनों का आमना-सामना हो जाये तो…!

ऐसा ही कुछ हुआ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह के दौरान. पॉलिटिकल कॉरिडोर में घटित इस ऐतिहासिक नजारे के कई राजनेता भी गवाह बने. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राहुल गांधी का अचानक एक-दूसरे का सामना हो गया. पॉलिटिकल कॉरिडोर में कोई सोचा भी नहीं था कि राजनीति के दो सितारों का मिलन इस तरह हो जायेगा. उस समय राहुल गांधी के साथ कांग्रेसी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और शशि थरूर भी मौजूद थे.

फाइल फोटो

दरअसल पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के गेट की तरफ बढ़ रहे थे. उसी समय अचानक सामने उन्हें राहुल गांधी नजर आ गए. प्रधानमंत्री वहां पर रुके और फिर राहुल की ओर बढ़ गये. उन्होंने हाथ आगे बढ़ा कर पूछा- कैसे हैं राहुल जी! तब राहुल गांधी ने भी मुस्कराते हुए दोनों हाथ नरेंद्र मोदी की ओर बढ़ा कर कहा – ठीक हूं सर! इसके बाद पीएम मोदी ने वहां पर मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया और शशि थरूर से भी हाल चला पूछा.

बहरहाल पॉलिटिकल कॉरिडोर में इन दोनों राजनीतिक सितारों के मिलन की चर्चा खूब हो रही है. लोग चटकारे लेकर इसे कह और सुना रहे हैं. बता दें कि इसी समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे. उन्हें अलग से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना था. लेकिन उन दोनों की मुलाकात भी इसी कार्यक्रम के दौरान संसद भवन के परिसर में हुई. हालांकि सोनिया गांधी और नीतीश कुमार में क्या बात हुई, इसे कोई बताने वाला नहीं है. बस समझा जा रहा है कि महागठबंधन के मुद्दों पर ही चर्चा हुई है.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली में सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, महागठबंधन पर चर्चा हुई क्या 
रघुवंश बाबू के सवालों पर चुप्पी तोड़ें नीतीश कुमार : राजीव रंजन 
RJD कोटे के मंत्रियों को निकालें नीतीश, दिलाएंगे भाजपा का समर्थन