PMCH को इसी महीने मिलने जा रहा है यह उपहार, मरीजों को होगा बड़ा फायदा

लाइव सिटीज डेस्कः सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में माह के अंत तक तीन लिफ्ट का उपहार मरीजों को मिलने जा रहा है. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. लखींद्र प्रसाद का कहना है कि पीएमसीएच के शिशु विभाग, इमरजेंसी एवं हथुआ वार्ड में लिफ्ट लगाने की तैयारी चल रही है. शिशु विभाग में कुछ निर्माण कार्य चल रहा है. उसे पूरा करते ही लिफ्ट लगाने का काम तेज कर दिया जाएगा. इसके अलावा एक लिफ्ट इमरजेंसी में लगाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि यहां पर पहले से एक लिफ्ट कार्यरत है, लेकिन एक और लिफ्ट की आवश्यकता महसूस की जा रही है. इसलिए इमरजेंसी में दूसरी लिफ्ट लगाई जा रही है. इसके अलावा एक लिफ्ट हथुआ वार्ड में भी लगाने की तैयारी की जा रही है. इसका प्राक्कलन तैयार कर लिया गया है. कोशिश है कि सभी लिफ्ट माह के अंत तक शुरू हो जाएं. इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी.

आपको बता दें कि वर्तमान में लिफ्ट नहीं होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. खासकर शिशु विभाग के मरीजों को. गांव-देहातों से काफी संख्या में मासूमों को लेकर माताएं पीएमसीएच में आती हैं. उन माताओं को विभाग की सीढ़ियों को चढ़ने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. विशेष रूप से उन माताओं को जिनका ऑपरेशन से प्रसव किया होता है. उम्मीद है कि माह के अंत तक लिफ्ट लगने के बाद मरीजों को काफी राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (पीएमसीएच) को और आधुनिक बनाने के बारे में चर्चा की थी. सीएम ने पटना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अब बिहार के मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. पीएमसीएच को हाईटेक बनाने में सरकार जुट चुकी है. जाहिर है कि तीन लिफ्टों वाला उपहार उसी की देन है.

यह भी पढ़ें-

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)