वाह थानेदार साहब, आपने तो आठ माह की बेटी को थमा दी पिस्टल…

लाइव सिटीज डेस्क : इतनी कार्रवाई होने के बाद भी पुलिस वाले लापरवाही से बाज नहीं आते हैं. अनहोनी की आशंका के बाद भी उनकी लापरवाही नहीं जाती है. ऐसा ही एक मामला बिहार के भागलपुर जिले में उजागर हुआ है. फोटो वायरल होते ही थानेदारी पर आ पड़ी, लेकिन शोकॉज से ही मामला टल गया.

जी हां, यह मामला भागलपुर जिले के बबरगंज थाने का है. थानेदार उत्तम कुमार ने अपनी अबोध बेटी को सरकारी पिस्टल खेलने के लिए दे दी. फोटो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह आठ माह की बच्ची उस पिस्टल से खेल रही है. दुखद तो यह है कि अनहोनी की आशंका से थानेदार दूर हैं.

हद तो यह हो गयी कि थानेदार ने आठ माह की बेटी का सरकारी पिस्टल लिये हुए फोटो ही नहीं खींचा, बल्कि उस फोटो को अपने फेसबुक एकाउंट पर अपलोड भी कर दिया. अपलोड होते ही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इससे पुलिस महकमे में बवाल मच गया. मामला ने तूल पकड़ा तो बात पुलिस कप्तान तक पहुंच गयी. भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने इसे गंभीरता से लिया.

 

एसएससी मनोज कुमार ने पूछा कि आपकी (थानेदार) की छोटी सी गलती बड़े हादसे का रूप ले सकती है. यह लापरवाही की हद है. साथ ही इस लापरवाही को बाकायदा सोशल मीडिया के जरिए प्रचारित भी किया गया है. क्यों ना आपको इस भूल के लिए निलंबित कर दिया जाए. बाद में थानेदार ने अपनी गलती मान ली और उन्होंने माफी मांग ली. साथ ही थानेदार ने पोस्ट को भी फेसबुक एकाउंट से हटा दिया.

इसे भी पढ़ें : शरद यादव ने किया लालू का बचाव, तो उन्हें 2008 की याद दिलाने लगे सुमो 
स्पष्ट संदेशा : इस्तीफे से नहीं डरते नीतीश कुमार, बिहार में जदयू रहे सब कुछ के लिए तैयार  
केंद्र सरकार कई मोर्चे पर पूरी तरह असफल : संजय सिंह