धनजी सिंह हत्याकांड में पॉलिटिकल कनेक्शन ! पत्नी बोली- मुंह खोला तो बेनकाब होंगे बड़े चेहरे

सासाराम (राजेश कुमार) : रणवीर सेना के नायक की पहचान से उभरे धनजी सिंह की हत्या ने पूरे शाहाबाद की सफेदपोश राजनीति की धड़कन बढ़ा दी हैं. हत्या को ले थाने में दर्ज FIR के नामजद मुख्य अभियुक्त का रोहतास-भोजपुर के कुछ राजनीतिक हस्तियों के अवैध कार्यों में मिलते संरक्षण से दबी जुबान से धनजी के खून के छीटे उन तक जाने की बात सामने आ रही है.

बक्सर के माफिया गिरोह की वैसे ही पुलिस ने पीछा करना शुरू कर दिया है. इसी बीच प्राथमिकी दर्ज कराने वाली मृतक की पत्नी किरण देवी ने धमकी भरे शब्दों में कहा है कि, उन्होंने मुंह खोला तो बड़े-बड़ों के चेहरे से नकाब उतर जाएगा. जाहिर है उसका इशारा रोहतास और भोजपुर के दो राजनितिक हस्तियों की ओर है. जिनका बालू के धंधेबाजों को संरक्षण प्राप्त है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिछले चार महीने तक बंद रही बालू की निकासी के दौरान पिछले महीने मडनपुर स्थित काव नदी से चोरी-छिपे होने वाली बालू निकासी में शामिल लोगों के बीच हुई गोलीबारी को ले पुलिस ने अपना शिकंजा कसा था. उसमें जयपुर के गुड्डू सिंह और मृतक धनजी सिंह का नाम सामने आया था. वहीं गुड्डू सिंह धनजी की हत्या का प्रमुख नामजद अभियुक्त भी है. वैसे तो गुड्डू की तलाश पुलिस को पहले से ही है. कई बार हुई छापेमारी के दौरान वह भाग निकला.

जानकार सूत्र बताते हैं, कि गुड्डू को यहां के एक सत्ताधारी राजनीतिज्ञ का संरक्षण प्राप्त है. वह उस नेता का दूर का रिश्तेदार भी बताया जाता है. पिछले चार महीने की बालू निकासी बंदी के दौरान काव नदी और नहरों से होने वाली अवैध बालू निकासी में रंगदारी वसूली में धनजी और गुड्डू के बीच आए दिन टकराव होते रहे. इस दौरान बड़े पैमाने पर बालू आपूर्ति के बने चेन में बक्सर-भोजपुर और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाके के माफिया भी शामिल हो गए.

उधर भोजपुर के राजनीतिज्ञ का पहले से ही बालू के धंधे में सफेदपोश की पहचान स्थापित है. जाहिर है बंदी के चार महीनों में अपनी पहचान बना लेने वाले धनजी अब बालू निकासी के होने वाले ठेके में दमदार दावेदार बन गया था. कहते हैं, घटना के दिन वह उसी व्यवसाय को सिंडिकेट का स्वरुप देने के लिए डेहरी के किसी कारोबारी से बात करने जा रहा था. जहां बालू के धंधे का भविष्य तय होना था.

सासाराम मुफसिल के थानाध्यक्ष जग निवास सिंह ने बताया कि इस संबंध में नामजद किये गए लोगों की गिरफ्तारी के लिए राज्य के कई जिलों में पुलिस की टीम भेजी गयी है. उनके पकड़े जाने पर इस मामले का और खुलासा हो सकेगा.

यह भी पढ़ें-

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)