दवा कारोबारी हत्याकांड मामले में समस्तीपुर में बवाल, सांसद पप्पू यादव भी पहुंचे

लाइव सिटीज डेस्कः दवा कारोबारी की हत्या मामले को लेकर आज समस्तीपुर बंद है. लोग सड़क पर उतर आए हैं. शहर के ताजपुर इलाके में लोगों का आक्रोश साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. समस्तीपुर में यह बंद जन अधिकार पार्टी की ओर से बुलाया गया है. इस बंद को लेकर जनाधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

बंद के दौरान जनाधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा-पटना मार्ग पर ओवरब्रिज के पास जाम और आगजनी कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव समस्तीपुर पहुंचे हुए हैं. दवा व्यवसायी हत्या के विरोध में बुलाये गए इस बंद को लेकर समस्तीपुर के पटोरी, ताजपुर, समस्तीपुर सहित कई जगहों पर सड़क जाम और प्रदर्शन किया जा रहा है. एनएच-28 पर भारी जाम लग गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर 20 अक्टूबर को समस्तीपुर के ताजपुर में हुए हिंसा मामले की जांच करने के लिए तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त एस श्रीनिवासन और दरभंगा के डीआईजी विनोद कुमार शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचे थे.

दोनों अधिकारियों ने घटना के संदर्भ में जिले के अफसरों के साथ बैठक की और सदर अस्पताल के डॉक्टरों से भी गोली के शिकार युवक जितेंद्र के मौत पर आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पूछताछ की. वहीं इस मामले में तिरहुत प्रक्षेत्र के आयुक्त से ताजपुर हिंसा मामले पर सवाल किया.

मालूम हो कि ताजपुर में 18 अक्टूबर को दवा व्यवसायी जनार्दन ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने थाना में तोडफ़ोड़ पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की थी. मुफस्सिल सर्किल इंस्पेक्टर के कार्यालय को आग के हवाले कर दिया गया था. 15 से अधिक पुलिसवाले घायल हुए थे. पुलिस ने करवाई करते हुए 20 नामजद और 500 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज किया था.