आज भी दिल्ली नहीं जा रहीं हैं राबड़ी, ED ने बुलाया था पूछताछ के लिए

लाइव सिटीज डेस्कः RJD चीफ लालू प्रसाद की वाइफ और बिहार की एक्स सीएम राबड़ी देवी आज भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगी. बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी आज भी पटना में ही हैं. ईडी के सामने पेश नहीं होने की क्या वजह है इस बात का खुलासा तो नहीं हो सका है, लेकिन राबड़ी आज भी दिल्ली नहीं जाएंगी.

बतादें कि रेलवे के होटलों के एलॉटमेंट घोटाले में मनी लांड्रिंग मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को आज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होना था. लेकिन राबड़ी देवी नहीं गईं. इससे पहले 11 अक्टूबर को भी राबड़ी देवी ईडी के नोटिस पर पूछताछ के लिए नहीं पहुंची थीं.

सूत्रों के मुताबिक अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने की उन्होंने कोई वजह बताई है या नहीं. बता दें कि सीबीआई ने भी हाल ही में इसी मामले में तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद के भी बयान दर्ज किए थे. ईडी ने कुछ दिनों पहले ही लालू प्रसाद और उनके परिजनों के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में केस दर्ज किया है. यह मामला तब का है जब लालू पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे.

ईडी ने कुछ समय पहले धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था. ईडी ने संप्रग सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की थी.

प्रवर्तन निदेशालय के साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो और कर अधिकारियों का आरोप है कि 2006 में रेल मंत्री के रूप में लालू यादव ने झारखंड की राजधानी रांची और ओडिशा के पुरी में होटल चलाने के लिए एक निजी कंपनी को ठेका दिया था. इसके बदले में पटना में तीन एकड़ भूखंड बतौर रिश्वत लिया था, जहां अब एक मॉल का निर्माण किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)