RJD में संघठन चुनाव पर भड़के रघुवंश प्रसाद, बोले – सब फिक्स है

रघुवंश प्रसाद सिंह का फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्कः RJD के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि संगठन चुनाव केवल नाम का है, पार्टी में कौन किस पद पर रहेगा यह पहले से ही तय होता है.

बता दें कि बुधवार को राबड़ी देवी ने अपने आवास 10सर्कुलर रोड पर पार्टी नेताओं और विधायकों, जिलाध्यक्षों की आपात बैठक बुलाई थी जिसमें यह निर्णय लिया गया कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव बीस नवंबर को होगा.

इसके साथ ही बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर भी चर्चा की गई. संगठन चुनाव की रूपरेखा तय होने के बाद इसपर काफी विचार विमर्श किया गया. वहीं, आज का रघुवंश प्रसाद का पार्टी लाइन से बाहर जाकर दिये गए बयान से उनकी नाराजगी साफ झलकती है.

राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने पत्रकारों को बताया कि राजद का संगठनात्मक चुनाव प्रत्येक तीन साल पर होता है. तय समय के मुताबिक इसे जनवरी 2019 में होना चाहिए था, लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए संगठन चुनाव पहले करा लिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि गांव से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर संगठन को चुनाव के लिहाज से दुरुस्त करने के लिए राष्ट्रीय परिषद बैठक 20 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. इसी दिन नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होगा, जिसमें वर्तमान अध्यक्ष लालू प्रसाद की दोबारा ताजपोशी तय है. नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद खुला अधिवेशन होगा.

राबड़ी देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजद के संगठन चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह को राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है. प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन को राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी की जिम्मेवारी दी गई है. दोनों नेता इसके पहले के चुनाव में भी इसी भूमिका में थे. इसी तरह प्रदेश में चुनाव की जिम्मेवारी डॉ. तनवीर हसन की होगी.

यह भी पढ़ें-

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)