दिवाली के दिन अचानक पलटी मारी है मौसम ने, राजधानी में छा गए हैं बादल

लाइव सिटीज डेस्कः आखिरकार मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई. आज दीपावली के दिन राजधानी और आसपास के इलाकों का मौसम अचानक बदल गया. धूप के बीच बारिश होने लगी. आसमान में काले बादल छा गए. डर इस बात का है कि कहीं मौसम ज्यादा खराब हुआ तो दिवाली का मजा किरकिरा हो जाएगा.

बता दें कि मौसम विभाग के साप्ताहिक पूर्वानुमान के अनुसार तीन दिनों तक चक्रवाती हवा के साथ कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है. 22 अक्टूबर से आकाश साफ रहने का अनुमान है. बुधवार को पटना और आसपास के इलाके में दोपहर बाद आकाश में बादल दिखे. अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री से गिर कर 33.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गया का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

वहीं भागलपुर का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. पूर्णिया का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री और न्यूनतम 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दीपावली के दिन पटना सहित राज्य भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर चक्रवाती हवा के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. बादल और बारिश की संभावना 21 अक्टूबर तक रहेगी. 22 अक्टूबर से फिर आकाश साफ रहने की संभावना है.

बता दें कि दिवाली में सभी यही कामना करते हैं कि मौसम सूखा रहे. ताकि पटाखों के साथ-साथ दीप जलाए जा सकें. लेकिन अगर आज मौसम ज्यादा बिगड़ता है तो सभी के अरमानों पर पानी फिर जाएगा. उधर मौसम विभाग की भविष्वाणी से तो यही लगता है कि मौसम अभी और बेरहम होने वाला है.