गांधी जी के साथ PM मोदी के इस कार्टून पर मचा है बवाल, पढ़िए क्यों है VIRAL

लाइव सिटीज डेस्कः गांधी जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. इस बार उन्होंने एक कार्टून बनाकर महात्मा गांधी की आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरा प्रयोग’ के जरिये पीएम मोदी पर प्रहार किया.

राज ठाकरे में अपने फेसबुक पेज पर ‘एक मिट्टी से जन्में दो लोग’ शीर्षक से कार्टून लगाया है. इसमें महात्मा गांधी जहां ‘माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रूथ’ पकड़े हैं, तो वहीं नरेंद्र मोदी के हाथों में जो किताब है, उस पर ‘माई एक्सपेरिमेंट विद लाइज़’ यानि असत्य के साथ मेरा प्रयोग लिखा है.

बताते चलें कि मनसे सुप्रीमो ने इससे पहले मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवरब्रिज में मची भगदड़ के बाद भी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘झूठा’ करार दिया था. राज ठाकरे ने आरोप लगाया था कि हमने कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो इतना बड़ा झूठा हो. उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए और उन्हें ‘चुनावी जुमला’ बताकर खारिज कर दिया. कोई आदमी इस तरह झूठ कैसे कह सकता है.

वहीं राज ठाकरे फेसबुक से जुड़ने के बाद से ही सुर्खियों में बने हुए हैं. इससे पहले 23 सितंबर को भी राज ठाकरे ने अपने फेसबुक पेज पर एक कार्टून शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया था. कार्टून में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मर्जी से भारत आता हुआ दिखाई दे रहा है और पीएम मोदी उसके पीछे रस्सी से खिंचते चले आ रहे हैं. कार्टून के साथ ठाकरे ने यह मैसेज भी शेयर किया कि कि’दाऊद खुद भारत आना चाहता है, लेकिन मोदी उसे लाने का श्रेय ले रहे हैं.


राज ठाकरे तब आरोप लगाया था कि भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर भारत लौटना चाहता है और वह इसे लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से समझौते के लिए बातचीत कर रहा है. ठाकरे ने कहा था कि दाऊद बहुत बीमार है, वह चल नहीं सकता है. वह भारत लौटना चाहता है और अपनी जन्मभूमि पर आखिरी सांस लेना चाहता है.

यह भी पढ़ें-

बिहार जिसने मोहनदास करमचंद गांधी को ‘महात्मा बनाया
गांधी जयंतीः प्रधानमंत्री, राष्‍ट्रपति व उप-राष्‍ट्रपति समेत राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि
मुजफ्फरपुर में दरिंदों का शिकार हुई लड़की, गैंगरेप के बाद बनाया वीडियो
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)