किशनगंजः अगले आदेश तक ठाकुरगंज में नहीं रुकेगी NJP-रांची वीकली एक्सप्रेस, बढ़ी परेशानी

किशनगंज/ठाकुरगंज(अरविंद अग्रवाल) : एनजेपी-रांची वीकली एक्सप्रेस अब ठाकुरगंज स्टेशन पर नहीं रुकेगी. रेलवे का आदेश है. अनिश्चितकालीन समय के लिए ट्रेन के ठहराव को रद्द कर दिया गया है. पिछले कई वर्षों से लंबी दूरी की ट्रेन की मांग कर रहे ठाकुरगंज वासियों के लिए ये भद्दा मजाक जैसा लगता है. एक ही ट्रेन थी जिससे लोग लंबी दूरी का सफर कर सकते थे. अब वो रद्द कर दी गई है.  रेलवे के इस फैसले से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है.
ट्रेन नंबर 18629/30 एनजेपी- रांची वीकली एक्सप्रेस का परिचालन अनिश्चितकालीन समय के लिए रद्द कर दिया गया हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा के अनुसार रांची जाने वाली दोनों ट्रेनें कामाख्या- रांची एक्सप्रेस और एनजेपी-रांची एक्सप्रेस का परिचालन अगले आदेश तक रद्द रहेगा.
बता दे कि दक्षिण-पूर्व रेलवे ज़ोन के धनबाद-चंद्रपुरा अनुभाग को रेलवे बोर्ड ने स्थायी रूप से बंद कर दिया है. वहीं यात्रियों में इस बात को लेकर काफ़ी आक्रोश देखा जा रहा हैं. बोकारो से गंगटोक घूमने आए पर्यटक रमेश सिन्हा बताते है कि एनजेपी-रांची में रिजर्वेशन करवाने एजेंट के पास गया तो पता चला कि इस शुक्रवार से रांची की कोई गाड़ी नहीं चलेगी. यात्री श्याम सुंदर साह ने कहा कि ट्रेन को रद्द करने के बदले आसनसोल-पुरुलिया के वैकल्पिक मार्ग से चलाया जाना चाहिए.
बाहरहाल, परेशानियां तो बढ़ ही गई हैं. यात्री परेशान हैं. गर्मी के इस मौसम में छुट्टियां बिताने आए पर्यटकों को रेलवे का कोई सहारा नहीं मिल रहा. सभी भंसे हुए हैं. विकल्प ढूंढ रहे हैं.
यह भी पढ़ें-
घाटी में बड़ा आतंकी हमलाः 6 जवान शहीद, शवों के साथ बर्बरता
नहीं रहे यारपुर वाले गुरुदेव बलराम बाबा, गुलबी घाट पर आज अंतिम संस्कार