पटना में माता के रंग में रंगे दिखे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, प्रेम कुमार भी थे साथ

लाइव सिटीज डेस्कः आज विजयादशमी है. रावण दहन होगा. इधर शुक्रवार को राजधानी पटना में हल्की बारिश के बीच लोगों ने माता के दर्शन किए. पूरी राजधानी मेले में दब्दील दिखी. इसी बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी माता के दर्शन के लिए पटना पहुंचे थे. उनके साथ बिहार भाजपा के कई दिग्गज नेता भी शामिल रहें.

रविशंकर प्रसाद शुक्रवार को पटना सिटी के मारुफगंज दलहट्टा के पास स्थित मां दुर्गा के मंदिर में पूजा करने पहुंचे. उनके साथ बिहार भाजपा नेता प्रेम कुमार भी मौजूद थे.

मां दुर्गा की भक्ति में पूरा पटना सराबोर दिखा. शेरोवाली माता रानी के जयकारे से पूरा माहौल गुंजायमान रहा. पंडालों में मां का दर्शन करने लोग सज-धज कर घरों से निकलते दिखे. शुक्रवार की रात मां के दर्शन को पंडाल दर पंडाल लोग घूमते रहे. सड़कों पर खूब भीड़ इकट्ठा देखने को मिली. लोगों ने देवी दर्शन के साथ परिवार संग मेले का आनंद लिया.

शुक्रवार को कन्याओं को भोज दिया गया. नवमी के दिन कन्या पूजन का विशेष महत्व माना जाता है. इसे देखते हुए पटना के विभिन्न मंदिरों से लेकर लोगों ने अपने घरों तक में कन्याओं को भोज दिया गया. इस मौके पर सजी धजी छोटी छोटी बच्चियों की पूजा की गई और उन्हें स्वादिष्ट भोजन कराया गया.

इधर राजधानी पटना में सुरक्षा के लिहाज से भी पुलिस प्रशासन मुस्तैद दिखा. लोगों ने बेफिक्री से माता दर्शन किए. पटना की सड़कों पर देर रात तक रौनक बनी रही.

यह भी पढ़ें-

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)