फ्लाइट में ‘रिपब्लिक’ की रिपोर्टर ने तेजस्वी को घेरा, बोले- समय आने पर देंगे जवाब

लाइव सिटीज डेस्कः अरनब गोस्‍वामी के चैनल रिपब्लिक टीवी ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्‍वी यादव का इंटरव्‍यू किया है. वो भी जबरदस्ती. फ्लाइट में. क्रू मेंबर ने बहुत रोका लेकिन रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टर ने किसी की न सुनी. पीछे ही पड़ गई तेजस्वी यादव के. लाख मना करने पर भी कुछ सवाल और उनके जवाब तेजस्वी यादव से निकाल ही लिए. फ्लाइट कैप्टन की वारनिंग के बाद कैमरा बंद हुआ.

यह वही रिपब्लिक टीवी है जिसे कुछ दिनों पहले राजद के प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ‘एंटी नेशनल’ चैनल करार दिया था. इससे पहले इसी टीवी चैनल ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ एक ऑडियो टेप भी जारी किया था. जिसके बाद देश समेत बिहार की सियासत उबड़ पड़ी थी. इन्हीं घटनाओं के बाद से तेजस्वी यादव ने रिपब्लिक टीवी के पत्रकारों से बात करना बंद कर दिया था.

हालांकि इस बार एक फ्लाइट में रिपब्लिक टीवी की पत्रकार दीप्ति सचदेव ने तेजस्वी यादव को इंटरव्यू के लिए अप्रोच किया और सवाल पूछने शुरू कर दिए. दीप्ति ने माइक बढ़ाकर तेजस्‍वी से पूछा कि ‘क्‍या वह उनसे बात कर सकती हैं, नीतीश जी के साथ बैठक में क्‍या हुआ?’ इस पर तेजस्‍वी ने जवाब दिया कि ‘यह बात करने की सही जगह नहीं है.’ दीप्ति ने कहा कि हमें आपसे बात करने का मौका ही नहीं मिलता क्‍योंकि आप मीडिया से बात ही नहीं करते. जिस पर तेजस्‍वी ने कहा क‍ि ‘हम बात करेंगे. समय आने पर. यहां जो लोग हैं, उन्‍हें खाना भी खाना है, उन्‍हें डिस्‍टर्ब नहीं करते हैं.’

क्या हुई डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टर के बीच बातचीत, आप भी पढ़िए-

दीप्ति: नीतीश जी का आशीर्वाद मिला आपको? क्‍या वो ठीक हैं?
तेजस्‍वी: सब ठीक है.

दीप्ति: याद कीजिए वो (नीतीश) कहते हैं कि आप पब्लिक डोमेन में जाकर सफाई दीजिए.
तेजस्‍वी: देखिये, यह इस बारे में बात करने का सही समय नहीं है.

दीप्ति: यह सही समय क्‍यों नहीं है?
तेजस्‍वी: हम किसी और वक्‍त बात कर लेंगे.

दीप्ति: लेकिन अगर आप मुझे स्थितियों का अंदाजा दे सकें. हमें सब बता दीजिए.
तेजस्‍वी: कोई बात ही नहीं थी. यह सब मीडिया को बनाया हुआ है.

दीप्ति: तो आप ये कह रहे हैं कि यह राजनैतिक बदला है?
तेजस्‍वी: मैं लंबे समय से यही कह रहा हूं. बार-बार सफाई देने की जरूरत नहीं है.

दीप्ति: महागठबंधन सुरक्षित है?
तेजस्‍वी: महागठबंधन एक था, एक है और एक रहेगा. महागठबंधन में सबकुछ ठीक है. नीतीश जी हमारे मुख्‍यमंत्री हैं और मैं उनका डिप्‍टी सीएम हूं. हमें बहुत काम करना है, लोगों के भरोसे पर खरा उतरना है.

दीप्ति: तो आप ये बीजेपी को संदेश दे रहे हैं कि हम काम कर रहे हैं, हमें किसी विवाद में मत उलझाओ.
तेजस्‍वी: हम विकास पर फोकस कर रहे हैं. अगली बार जब भी मैं पब्लिक के बीच जाऊंगा, हम एक बड़ी रैली आयोजित कर रहे हैं जिसमें विपक्ष के बड़े-बड़े नेता आएंगे.

अभी सवाल जवाब का सिलसिला चल ही रहा था कि पीछे से फ्लाइट कैप्‍टन की आवाज आती है कि कुछ विशेष लोग फ्लाइट में व्‍यवधान पैदा कर रहे हैं, कृपया वह अपनी सीटों पर वापस लौट जाएं. मैं इस फ्लाइट को डायवर्ट नहीं करना चाहता. दीप्ति अपना इंटरव्‍यू खत्‍म करती हैं और कैमरा बंद हो जाता है.

यह भी पढ़ें-

जेडीयू का बड़ा हमला : कहा- तेजस्वी जल्द दें सफाई, हमारे चेहरे पर लग रहा दाग