पूर्णिया में विजिलेंस का बड़ा एक्शन, राजस्व कर्मचारी 35 हजार रिश्वत लेते अरेस्ट

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार में सरकारी अधिकारियों के घूस लेने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन निगरानी विभाग किसी न किसी अधिकारी को गिरफ्तार कर रही है. ताजा मामला पूर्णिया जिले से सामने आया है. बताया जा रहा है कि पूर्णिया में विजिलेस की बड़ी कार्रवाई हुई है. रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है. निगरानी की टीम ने आज मंगलवार को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सूत्रों के मुताबिक निगरानी की टीम ने पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड से सरकारी कर्मचारी को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक निगरानी विभाग को शिकायत मिली थी कि राजस्व कर्मचारी अब्दुल रहमान जमीन रसीद काटने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहे हैं. जिसके बाद निगरानी की टीम का यह बड़ा एक्शन हुआ है. दरअसल गजेंद्र यादव जो कि पूर्णिया के ही रहने वाले हैं उन्होंने निगरानी को इस बाबत अवगत कराया था. शिकायत में कहा गया था कि उनसे 35 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है.

जानकारी मिलते ही निगरानी की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी. जांच में राजस्व कर्मचारी पर लगे सभी आरोप सही पाए गए. जिसके बाद टीम का गठन हुआ. पटना से निगरानी की टीम पूर्णिया पहुंची. छापेमारी की गई. छापेमारी में राजस्व कर्मचारी अब्दुल रहमान को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. छापेमारी का नेतृत्व निगरानी डीएसपी विमलेन्दु कुमार वर्मा कर रहे थे.

गिरफ्तारी के बाद निगरानी की टीम आरोपी अब्दुल रहमान को अपने साथ पूर्णिया से पटना लेकर रवाना हो गई. अब पटना में उनके पूछताछ की जाएगी. मालूम हो कि निगरानी विभाग की नवंबर महीने में यह चौथी बड़ी कार्रवाई है. वहीं साल 2017 में अब तक कुल 64 ट्रैप कराए जा चुके हैं. जिसमें कुल 70 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

About Md. Saheb Ali 5144 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*