चारा घोटालाः CBI कोर्ट में हाजिर हुए लालू, तत्कालीन DSP शशिभूषण मेहता ने दी गवाही

लाइव सिटीज डेस्कः चारा घोटाला मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में हाजिर हुए. सबसे पहले वे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में उपस्थित हुए. जहा चारा घोटाले के मामले की सुनवाई हुई.  सीबीआई कोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े दो मामलों में गवाही हुई है. जिसमे पटना सचिवालय के तत्कालीन डीएसपी शशिभूषण मेहता ने लालू प्रसाद के बचाव में गवाही दी. वहीं अभी दो और लोगों की गवाही होनी है. गवाही के दौरान लालू भी मौजूद रहेंगे.

कोर्ट में लालू प्रसाद की ओर से दिए गए गवाहों के बयान दर्ज किए गए. बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद चारा घोटाला से जुड़े चार अलग-अलग मामलों में तीन विशेष जज के कोर्ट में गुरुवार को उपस्थित हुए. कांड संख्या आरसी-64 और आरसी-68 के तहत लालू प्रसाद विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह और एसएस प्रसाद की अदालत में हाजिर हुए और अपने बचाव में गवाह भी पेश किया. वहीं कांड संख्या-आरसी 47ए और आरसी-38 के तहत सीबीआई ने लालू प्रसाद के खिलाफ गवाह पेश किया. यह गवाही सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद, शिवपाल सिंह की अदालत में सीबीआई की ओर से दी गई.

बता दें कि लालू प्रसाद की सुनवाई देवघर, दुमका, डोरंडा और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में सीबीआई की अलग-अलग तीन विशेष अदालतों में होनी है. लालू न्यायालय में सशरीर उपस्थित होकर सभी में हाजिरी लगाएंगे.

साथ ही, देवघर कोषागार से करीब 90 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 64ए/96 मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत और चाईबासा कोषागार से करीब 37 करोड रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 68ए/96 मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में अपने बचाव में गवाह प्रस्तुत करेंगे.⁠⁠⁠ लालू से जुड़े चारा घोटाला मामले की सुनवाई  22 जुलाई तक लगातार होगी.

CBI कोर्ट में हाजिर हुए लालू प्रसाद
CBI कोर्ट में हाजिर हुए लालू प्रसाद

मालूम हो कि चारा घोटाले के मामले में सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए लालू प्रसाद बुधवार की शाम रांची पहुंचे थे. जहां लालू प्रसाद मीडिया से बिल्कुल कटे रहे. इतना ही नहीं कुछ खास कार्यकर्ताओं को छोड़ उन्होंने अन्य कार्यकर्ताओं से मिलना तक उचित नहीं समझा. नतीजतन फूल गुलदस्तों के साथ पहुंचे कुछ कार्यकर्ता लगभग चार-पांच घंटे तक के इंतजार के बाद लौट गए. लालू शनिवार को पटना लौटेंगे.

बताया जा रहा है कि बुधवार की शाम लालू प्रसाद रांची एयरपोर्ट से सीधे मोरहाबादी गेस्ट हाऊस पहुंचे अपने कमरे में चले गए. प्रदेश राजद अध्यक्ष गौतम सागर राणा, पूर्व सांसद मनोज भुइंया, प्रदेश प्रवक्ता डा. मनोज कुमार आदि के साथ उन्होंने थोड़ी गुफ्तगू की. इस बीच रांची की पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सुंदरी तिर्की ने भी उनसे मुलाकात की. झारखंड और बिहार की राजनीति पर थोड़ी चर्चा हुई और फिर एक-एक कर सभी वहां से निकल गए.

रांची में लालू प्रसाद ने अपने कमरे से ही बिहार की राजनीति पर नजर बनाए रखा. इस बीच तेजस्वी यादव से उनकी कई दौर की वार्ता भी हुई. रात के लगभग नौ बजे लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार गेस्ट हाउस पहुंचे. और आज गुरुवार को लालू सीबीआई की विशेष अदालत में हाजिर होने पहुंचे. आज भी लालू प्रसाद ने मीडिया से कुछ नहीं कहा. सीधे गेस्ट हाउस के लिए निकल पड़े.

यह भी पढ़ें-

चारा घोटाला : लालू प्रसाद ने लगायी हाजिरी, जयप्रकाश यादव ने दी गवाही
जेडीयू का बड़ा हमला : कहा- तेजस्वी जल्द दें सफाई, हमारे चेहरे पर लग रहा दाग