‘CBI रेड के बाद लालू से नीतीश ने की थी फोन पर बात, कहा था- हम साथ हैं’

लाइव सिटीज डेस्कः एक तरफ ये सुर्खियां लगातार बनी हुई हैं कि आरजेडी चीफ लालू प्रसाद के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी पर अब तक सीएम नीतीस चुप हैं. इसी बीच राजद ने एक बड़ा खुलासा किया है. बात कुछ ऐसी है कि बिहार की सियासत और गरमा गई है. राजद की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि ‘हम साथ हैं’. सीएम ने लालू प्रसाद से फोन पर बात की और ‘सब ठीक है’ की बात कही.

दरअसल आज सोमवार को 10 सर्कुलर रोड पर राबड़ी आवास में विधानमंडल की बैठक थी. जिसके बाद राजद द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. इसी दौरान राजद के पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने मीडिया को बताया कि सीबीआई रेड के बाद सीएम नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद को फोन किया था. फोन पर नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद को कहा कि सब ठीक है. हम आपके साथ हैं.

आरजेडी के बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले जगदानंद सिंह
आरजेडी के बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले जगदानंद सिंह

जगदानंद सिंह के इस बयान के बाद फिर से बिहार की सियासत में बखेड़ा खड़ा हो गया है. सवाल उठने लगे हैं कि जब नीतीश कुमार अभी तक इस मामले पर चुप हैं तो फोन पर बात कब हुई. अगर फोन पर बात हुई है तो आनन-फानन में बैठक क्यों बुलाई गई. जब आरजेडी को पहले से पता था कि तेजस्वी पर कोई कार्रवाई नहीं करेंगे नीतीश, क्यों कि उन्होंने लालू प्रसाद से फोन पर बात की है, तो फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये ऐलान क्यों करना पड़ा कि तेजस्वी डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

मालूम हो कि आज सोमवार को सुबह से ही राबड़ी आवास पर गहमा-गहमी बनी रही. पार्टी के सभी विधायकों की मीटिंग ली गई. जिसके बाद प्रेस कॉन्फेंस में ये बाद सामने आई कि तेजस्वी पर फैसला हो गया है. अब वे डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इसके साथ ही जगदानंद सिंह का ये बयान कि सीबीआई रेड के बाद सीएम नीतीश और लालू प्रसाद की फोन पर बात हुई थी तो पॉलिटिकल कॉरिडोर में हलचल तो होनी ही है.

यह भी पढ़ें-

राजद की बैठक में हो गया फैसला, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा
छापेमारी से चिंतित लालू मिले वकील से, देर रात तक की बातचीत