प्रद्युम्न मर्डर के 10 दिन बाद खुला रयान इंटरनेशनल स्कूल, डरे-डरे दिखे छात्र-अभिभावक

लाइव सिटीज डेस्कः प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के 10 दिन बाद आज गुरूग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल फिर से खुला. स्कूल के खुलने पर प्रद्युम्न के पिता ने विरोध करते हुए कहा कि स्कूलों ने सबूतों से छेड़छाड़ की, खून के निशान मिटाने की कोशिश भी हुई फिर भी स्कूल को कैसे खुलने दिया जा सकता है. गुरुग्राम पुलिस के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह भी स्कूल पहुंचे हैं. स्कूल में बच्चे आने लगे हैं लेकिन कहीं ना कहीं बच्चों और उनके अभिभावकों के मन में एक डर बैठ गया है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों की सुरक्षा के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से जवाब मांगा है. कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि स्कूलों की सुरक्षा में क्या कदम उठाए जा रहे हैं. कोर्ट ने 3 हफ्तों में जवाब देने को कहा है. गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं.

बता दें कि 8 सितंबर की सुबह रायन स्कूल के बाथरूम में प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस केस में पुलिस ने बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया जिसने यह कबूला है कि उसने गला काटकर प्रद्युम्न की हत्या की है. वहीं प्रद्युम्न के परिवारवाले पुलिस की जांच से संतुष्ठ नहीं थे. वे लगातार इस केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.

प्रद्युम्न के पिता 8 सितंबर की सुबह बेटे को स्कूल पहुंचाकर घर लौटे और एक घंटा बाद ही उसे स्कूल के टॉयलेट में खून से लथपथ, मृत पाया गया था. इस घटना के बाद समूचे देश में स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था और बच्चों की सुरक्षा राष्ट्रीय मुद्दा बन गई है. हरियाणा सहित कई राज्यों में चल रहे रायन स्कूल के बाहर अभिभावकों और आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें-

खुशखबरीः बिहार सरकार इन युवाओं को बांटेगी टैबलेट ! जल्द हो सकता है ऐलान
हाजीपुर में मिली नागालैंड पुलिस जवान की बॉडी, हाईवे के किनारे पड़ा था शव
अब बिंदास करिए हवाई यात्रा, एयरपोर्ट पर खत्म होगा ये झमेला
Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

About Md. Saheb Ali 4454 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*