पकड़ा गया कुख्यात बालू माफिया करमू राय, गुर्गों के साथ रंगदारी वसूलने पहुंचा था

पटनाः बालू माफियाओं के खिलाफ पटना पुलिस की कार्रवाई जारी है. इस बार पुलिस के हत्थे कुख्यात बालू माफिया करमू राय चढ़ा है. साथ ही इसके तीन गुर्गे भी अरेस्ट किए गए हैं. करमू राय सिर्फ बड़ा बालू माफिया ही नहीं, बल्कि एक कुख्यात अपराधी भी है. हत्या, लूट और रंगदारी जैसे आपराधिक वारदातों को ये बेखौफ होकर अंजाम देता है.

जिस वक्त पुलिस टीम ने इसे पकड़ा, उस दौरान करमू और उसके गुर्गे हथियार से लैश थे. देशी कट्टा में गोली लोड थी. ये अपराधी हथियार का डर दिखा कर किसी से रंगदारी की रकम वसूल करने वाले थे. पिछले कुछ दिनों से करमू और उसके गुर्गे लगातार एलसीटी घाट और मनेर में सोन नदी के किनारे काफी एक्टिव थे. लगातार इनके आने-जाने की मूवमेंट पुलिस को मिल रही थी.

एसएसपी मनु महाराज का आदेश मिलते ही पाटलिपुत्रा और मनेर थाने की पुलिस टीम ने कार्रवाई की. छापेमारी कर कुख्यात करमू राय, इसके गुर्गे शत्रुघ्न राय, लड्डू राय और उपेन्द्र राय को अरेस्ट किया गया. इनके पास से पुलिस टीम ने 4 देशी कट्टा और 8 गोली बरामद किया. एसएसपी के अनुसार सोन नदी अवैध तरीके से बालू निकालना और फिर उसे बेच देना, लोगों से रंगदारी मांगना और रकम नहीं देने पर हत्या कर देना करमू राय का मुख्य पेशा है.

गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ मनेर, शास्त्री नगर, एसके पुरी और पाटलिपुत्रा थाने में हत्या, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं. इसी तरह शत्रुघ्न राय और उपेन्द्र राय के खिलाफ मनेर, जबकि लड्डू राय के खिलाफ सारण जिले के दीघवारा थाना में आपराधिक मामला दर्ज है. कुल मिलाकर इन अपराधियों की गिरफ्तारी पटना पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है.