सत्यपाल मलिक बनाए गए बिहार के नए गवर्नर, गंगा बाबू को मेघालय का जिम्मा

लाइव सिटीज डेस्कः सत्यपाल मलिक बिहार के नये राज्यपाल नियुक्त किये गये हैं. बिहार में रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने के बाद से ये पद खाली था और इस गद्दी पर किसे नियुक्त किया जाएगा इस पर विवाद लगातार बना हुआ था. इसके साथ ही तमिलनाडू, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश को भी नए राज्यपाल मिल गये हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए राज्यपालों की नियुक्ति की है. साथ ही केंद्रशासित प्रदेश अरुणाचल प्रदेश में भी नए उपराज्यपाल को नियुक्त किया गया है. प्रोफेसर जगदीश मुखी असम के राज्यपाल नियुक्त किए गए हैं.

तमिलनाडु में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बनवारी लाल पुरोहित को वहां का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. अभी तक तमिलनाडु के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव संभाल रहे थे.

वहीं गंगा प्रसाद को मेघालय का राज्यपाल बनाया गया है. गंगा प्रसाद बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं. बिहार विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं. इनके पुत्र संजीव चौरसिया राजधानी पटना के दीघा विधान सभा क्षेत्र के भाजपा विधायक हैं.

इधर बीडी मिश्रा को अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. एडमिरल (रिटायर्ड) देवेंद्र कुमार जोशी केंद्रशासित प्रदेश अंडमान निकोबार के लेफ्टिनेंट गवर्नर होंगे.

 

यह भी पढ़ें-

जवान को नहीं मिली छुट्टी, 3 माह के नवजात बेटे की हो गई मौत
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)