पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने सत्यपाल मलिक को दिलाई राज्यपाल पद की शपथ

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज बुधवार की सुबह 10 बजे राजभवन परिसर स्थित राजेंद्र मंडप में राज्य के राज्यपाल के पद की शपथ ली. उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश आरके मेनन ने दिलायी. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सरकार के वरिष्ठ मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी बिहार के कार्यवाहक राज्यपाल बनाये गये थे. इससे पहले सत्यपाल मलिक के मंगलवार को पटना पहुंचे थे.

पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर उन्हें स्टेट हैंगर में गार्ड आफ आॅनर दिये जाने के बाद नीतीश कुमार ने पुष्प-गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. स्टेट हैंगर में विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधान परिषद के उप सभापति हारुण रशीद, कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह, श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा सहित मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी पुष्प गुच्छ देकर अभिनंदन किया.

बता दें कि नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक का जन्म यूपी के बागपत जिले के हिसवाड़ा में सामान्य किसान परिवार में हुआ. उन्होंने पड़ोस के ढिकौली गांव से इंटर तक की पढ़ाई की. उन्होंने बीएससी और एलएलबी की पढ़ाई मेरठ यूनिवर्सिटी से की. 21 अप्रैल, 1990 से 10 नवंबर, 1990 तक केंद्रीय पर्यटन एवं संसदीय राज्यमंत्री रह चुके हैं. इसके पहले वे 1980-84 और 1986-89 तक राज्यसभा सदस्य और 1989-90 तक लोकसभा सांसद के साथ 1974-77 तक यूपी विधानसभा के सदस्य थे.

यह भी पढ़ें-

सत्यपाल मलिक बनाए गए बिहार के नए गवर्नर, गंगा बाबू को मेघालय का जिम्मा
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)