गुजरात में शराबबंदी का सच : नशे में धुत मिला डिप्टी सीएम का बेटा


लाइव सिटीज डेस्क :
गुजरात में शराबबंदी का जमीना सच क्या है? इसका अंदाजा आप यह खबर पढ़ कर लगा सकते हैं. शराबबंदी पर वाहवाही लुटने वाले गुजजात से ऐसी खबर आई है जो आपके हैरान कर देगी. गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बेटे जयमीन पटेल को नशे में धुत पाया गया.

 

कतर एयरलाइंस ने गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के बेटे को विमान में सफर करने से इसलिए रोक दिया क्योंकि जयमीन पटेल नशे में धुत था. कतर एयरलाइंस के स्टाफ का कहना है कि जयमीन पटेल ने ड्रींक की थी और जब उन्हें फ्लाइट पर चढ़ने से मना किया गया तो उन्होंने स्टॉफ के साथ बहस की. स्टॉफ का यहां तक कहना है जयमीन इतने नशे में थे कि वो ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे.वहीं इस मुद्दे पर गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल का कहना है कि ये सब अफवाह है. डिप्टी सीएम ने बताया कि उनके बेटे जयमीन की तबीयत खराब थी. इसलिए हमें वापस लौटना पड़ा.उनका कहना है कि यह हमारे छवि को खराब करने की यह विरोधियों की साजिश है.


जानकारी के मुताबिक डिप्टी सीएम की पत्नी झलक, बेटी वैश्वी और बेटा जयमीन पटेल सोमवार सुबह कतर एयरलाइंस से घूमने के लिए ग्रीस जा रहे थे.  विमान में सवार होते वक्त जयमीन इतने ज्यादा नशे में थे कि वह व्हीलचेयर पर ही बैठे हुए थे.  सुरक्षा जांच के बाद जब वो फ्लाइट में बैठने गए तो कतर एयरलाइंस के स्टाफ यह भांप गये कि जयमीन पटेल नशे में धुत है. वो ठीक से चल भी नहीं पा रहा था. एयरलाइंस के लोगों ने जब जयमीन पटेल को यात्रा करने से मना किया तो उसने स्टॉफ के साथ बहस करने लगा.

मामले को बढ़ता देख उनकी पत्नी से स्टॉफ से माफी मांगी और अपने पति से साथ फ्लाइट से बाहर निकल गयीं. बता दें फ्लाइट्स में स्टाफ और क्रू मेंबर्स के साथ हो रहे बुरे बर्ताव के बाद अब सिविल एविएशन मिनिस्ट्री नए नियम ला रही है. इसके तहत 2 साल या इससे ज्यादा वक्त तक बैन किया जा सकता है. गुजरात में लागू शराबबंदी के कानून को और सख्त बनाने के लिए एक ओर जहां राज्य सरकार नए प्रावधान लेकर आई है, ऐसे में डिप्टी सीएम नितिन पटेल का बेटा ही शराब के नशे में धुत विमान में सवार होने जाए तो ये घटना सरकार पर कई सवाल खड़े करती है.

यह भी पढ़ें-  बोले शिवानंद : लालू को सजा से यदि भ्रष्टाचार खत्म हो तो फांसी चढ़ा दो