राहुल जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान, सोनिया गांधी बोलीं – अब और इंतजार नहीं

सोनिया

लाइव सिटीज डेस्कः कांग्रेस उपाध्यक्ष और पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले राहुल गांधी को जल्द ही पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी की जा रही है. पार्टी नेताओं के बाद अब खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं. प्रणब मुखर्जी की पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में आजतक रिपोर्टर से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि लोग मुझसे अक्सर राहुल की ताजपोशी के बारे में पूछते रहते हैं और अब यह बहुत जल्द होने वाला है.

इस दौरान राहुल गांधी इस सवाल से बचते नजर आए. उनसे जब ताजपोशी को लेकर सवाल किए गए तो वह अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले का जिक्र करते हुए इस सवाल को टाल गए. हालांकि, राहुल गांधी पार्टी की जिम्मेदारी संभालने को लेकर खुद भी हामी भर चुके हैं. राहुल कह चुके हैं कि अगर पार्टी उनसे कहती है तो वह जिम्मेदारी संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट भी राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सार्वजनिक तौर पर बयान दे चुके हैं. सचिन पायलट ने हाल ही में कहा था कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक ये जानकारी भी सामने आई है कि राहुल को पार्टी की कमान अक्टूबर के अंत तक सौंपी जा सकती है. बताया जा रहा है कि 31 अक्टूबर तक राहुल को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इसके लिए पार्टी में बाकायदा चुनावी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. दिल्ली कांग्रेस इस संबंध में प्रस्ताव भी पास कर चुकी है.

दरअसल, राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने की आवाज यूं तो लंबे वक्त से उठती रही हैं, मगर अब इस स्वर ने जोर पकड़ लिया है. चुनावी समर में लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में आगामी चुनावों में जोर लगाना चाहती है. यही वजह है कि गुजरात और दूसरे राज्य विधानसभा चुनावों से पहले राहुल को लीडरशिप सौंपने की तैयारी चल रही है. साथ ही 2019 का चुनाव भी कांग्रेस राहुल के नेतृत्व में लड़ने की योजना बना रही है.

यह भी पढ़ें-

पढ़ें, दीवाली से पहले सबसे बड़ा बम फोड़ने वाली रोहिणी को, जिससे डर गए हैं शाह और वे भी
Sorry चौबे जी, आपके कहने से AIIMS आए बिहारियों को वापस पटना नहीं भेजूंगा, करेंगे इलाज़
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)