सृजन घोटाले की जांच कर रही CBI टीम के इंचार्ज बदले गए, क्या है माजरा

लाइव सिटीज डेस्कः सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई टीम के इंचार्ज को बदल दिया गया है. सीबीआई ने एएसपी एसके मल्लिक की जगह एएसपी एन महतो को टीम का नया इंचार्ज बनाया है. नए इंचार्ज को तत्काल भागलपुर भेजकर केस का प्रभार दिलाया गया. दो दिन पहले हुई कार्रवाई के बाद पुराने इंचार्ज मल्लिक दिल्ली चले गए हैं.

सूत्रों के अनुसार मल्लिक की टीम ने मिले प्रमाणों के आधार पर एक हफ्ते पहले जांच की दिशा तय कर ली थी. इसके बाद टीम ने सीबीआई कोर्ट में मामला दायर किया. मल्लिक खुद ही कोर्ट गए थे. उन्होंने कुछ लोगों से पूछताछ और कुछ लोगों की गिरफ्तारी के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी. कोर्ट का निर्णय आना था. इस बीच वे दिल्ली चले गए.

उन्होंने एक प्रतिवेदन सीबीआई के रिपोटिर्ंग अधिकारी के नाम भी तैयार किया था, जिसमें घोटाले में शक के दायरे में आए आईएसएस-आईपीएस अधिकारियों और नेताओं के नाम थे. साढ़े तेरह सौ करोड़ रुपये के घोटाले की जांच कर रही टीम के इंचार्ज को क्यों बदला गया, इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं मिल पाया है.

ऐसा भी हो सकता है कि मल्लिक ने निजी या किसी और कारण से स्वयं ही इस जिम्मेदारी को निभाने में असमर्थता जताई हो. हालांकि सूत्र बताते हैं कि दिल्ली जाने के पूर्व उन्होंने अपनी टीम के लोगों से कहा था कि दशहरा बाद वापस लौटूंगा, लेकिन इसी बीच इस बदलाव से कई सवाल अनुत्तरित हैं.

इधर घोटाले की सूत्रधार मनोरमा देवी के तिलकामांझी न्यू विक्रमशिला कॉलोनी स्थित घर में गुरुवार रात कुछ युवक ताला तोड़कर घुस गए. जबकि यह घर पुलिस की निगरानी में था. उसके बावजूद चारदीवारी फांदकर घुसना कई सवालों को जन्म दे रहा है. इस बात से गुरेज नहीं किया जा सकता है कि सबूत मिटाने के लिए ही युवक घुसे हों. हालांकि तिलकामांझी एसएचओ संजय सत्यार्थी ने दावा किया प्रथम दृष्टया कुछ भी गायब प्रतीत नहीं हो रहा है. फिलहाल पुलिस ने अपना ताला लगा दिया है.

यह भी पढ़ें-

सृजन घोटाला : तब 12 घंटे में क्लीन चिट, अब इतने ही घंटे में सैंकड़ों करोड़ का स्कैम एक्सपोज
अब बोले हैं अरुण जेटली, आरोपों पर दिया ऐसा जवाब कि मचा घमासान
मीडिया के सामने आए यशवंत सिन्हा, बोले नोटबंदी के बाद सदमे जैसा था GST का फैसला
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)