अब CBI की केस डायरी देखेगा पटना हाईकोर्ट, 17 को अगली सुनवाई

लाइव सिटीज डेस्कः सीबीआई की विशेष अदालत ने सृजन घोटाले के दो आरोपियों की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई की. विशेष मजिस्ट्रेट गायत्री कुमारी की अदालत में बैंक अधिकारी रहे सुधांशु कुमार झा और विजय कुमार गुप्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने सीबीआई से दोनोें ही मामले में केस डायरी की मांग की है.

17 अक्तूबर को इस मामले की सुनवाई होगी. केस डायरी कोर्ट को मिल जाने के बाद कोई फैसला लिया जायेगा. गौरतलब है कि सृजन मामले में 17 आरोपितों को सीबीआई ने 14 दिनों की रिमांड पर लिया है. रिमांड पर लेकर इन सबों से पूछताछ होगी. ऐसे में देखना होगा कि हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान क्या कुछ होता है.

बता दें कि इससे पहले सृजन घोटाला मामले में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार 17 आरोपियों की सुनवाई हुई. पटना के सिविल कोर्ट कैंपस में स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में इसकी सुनवाई हुई. कोर्ट ने सभी आरोपियों को भागलपुर जेल वापस भेजने का आदेश दिया.

गौरतलब है कि केन्द्रीय व विशेष केंद्रीय कारा में सृजन घोटाले के 17 आरोपी बंद हैं. इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. इसे लेकर दशहरा के पहले पटना के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह सीबीआई कोर्ट की विशेष न्यायाधीश (द्वितीय) गायत्री कुमारी ने उन 17 आरोपियों के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था.

मालूम हो कि दो माह पूर्व अगस्त में सृजन घोटाला का खुलासा हुआ था. इसमें कुल 18 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया था. इनमें से एक नाजिर महेश मंडल की मौत हो गयी है. बाकी 17 आरोपियों की पेशी का प्रोडक्शन वारंट जारी होने के बाद पटना के सीबीआई कोर्ट में हुई थी. अब इसी मामले में पटना हाईकोर्ट ने सीबीआई से केस डायरी मांगी है.

यह भी पढ़ें-

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)