घोड़े के बाद अब साइकिल पर सवार हैं SSP मनु महाराज, निकले पटना की सड़कों पर

पटनाः एक तरफ पटना बाइपास पर बस और ट्रैक्टर में टक्कर के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं दूसरी ओर पटना पुलिस ने पटना-बख्तियारपुर फोर लेन पर आज से 24 घंटे पेट्रोलिंग की शुरुआत की है. जिले के तमाम आला पुलिस अधिकारी और सैड़कों जवानों ने साइकिल और बाइक से हाइवे पर पेट्रोलिंग की. इस टीम का नेतृत्व खुद एसएसपी मनु महाराज कर रहे थे. एसएसपी ने अपने साथ चल रहे तमाम पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए 24 घंटे इसी तरह हाइवे पर पैनी नजर बनाए रखने का आदेश भी जारी किया.

सुबह 8 बजे एसएसपी अपने आवास से निकले थे. इनके साथ पटना के तीनों सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी भी शामिल थे. पटना के अंदर साइकिल से पेट्रोलिंग करने वाली पुलिस टीम भी थी.

सुबह-सुबह साइकिल से पटना से बख्तियारपुर तक जाने के पीछे एसएसपी के कई मकसद थे. शहर और हाइवे की सेक्योरिटी व्यवस्था को देखना था. इसके साथ ही पुलिस जवानों का फिटनेस टेस्ट भी चेक करना था.

पटना से बख्तियारपुर जाने में एसएसपी को साइकिल से 2 घंटे लगे. फिर वापस भी साइकिल से आना था, लेकिन धूप होने की वजह से उनको वापस गाड़ी से आना पड़ा. इस दौरान एक बात तो साफ हो गई कि एसएसपी राजधानी में बढ़ते अपराध को लेकर कितने एक्टिव मोड में हैं.

हर तरह से क्राइम रोकने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसा नहीं है कि एसएसपी सिर्फ अपने सिपहसालारों को सिर्फ आदेश देते हैं बल्कि खुद भी उनके साथ कांधे से कांधा मिलाकर चलते हैं.

इससे पहले एसएसपी मनु महाराज को छठ पर्व के दौरान घोड़े पर सवार देखा गया था. वो खुद घोड़े पर सावार होकर छठ घाटों का जायजा लेने पहुंचे थे. एसएसपी की पूरी टीम पीछे-पीछे और वो खुद आगे-आगे घोड़े से थे. छठ घाटों पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया था. उनकी तस्वीरें मीडिया में खूब ट्रेंड हुई थीं. और अब घोड़े के बाद एसएसपी मनु महाराज निकल पड़े हैं साइकिल से.

पटना से अमित जायसवाल के साथ जुलकर नैन की रिपोर्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*