गोल्डन पंच : किक्रेट के बाद अब कुश्ती में बल्ले-बल्ले, सुशील ने जीता गोल्ड मेडल

सुशील कुमार का फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : इंडिया के लिए आज सुपर संडे रहा. इंडिया ने खेल में एचीवमेंट का डबल धमाका मारा है. क्रिकेट में श्रीलंका से सीरीज जीतने के बाद अब कुश्ती के क्षेत्र में बड़ी खबर आ रही है. इंडिया के स्टार पहलवान सुशील कुमार ने तीन साल के बाद जबर्दस्त वापसी की है. उन्होंने कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. यह चैंपियनशिप साउथ अफ्रीका में चल रही है. रविवार को इसका दूसरा दिन था.

पहलवान सुशील कुमार ने 74 किलो वर्ग में सुशील कुमार की भिड़ंत फाइनल में स्थानीय पहलवान जोहांस पेट्रस के साथ थी. सुशील कुमार ने अफ्रीकी पहलवान को पूरे मुकाबले के दौरान एक भी मौका नहीं दिया. सुशील ने 8-0 से यह उपलिब्ध हासिल की. दो बार ओलंपिक मेडल विजेता सुशील का ये पांचवां कॉमनवेल्थ मेडल है.

रिंग में जाने के पहले भगवान को याद करते पहलवान भारतीय सुशील कुमार

गोल्ड मेडल जीतने के बाद सुशील कुमार ने अपनी खुशी को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. ट्विटर पर उन्होंने इसे लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि तीन साल बाद इंटरनेशल रेसलिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत को मैं मेरे मां-बाप व मेरे गुरु सतपाल जी पहलवान और मेरे आध्यात्मिक गुरु योगऋषि स्वामी रामदेव जी के चरणों व देश के हरेक नागरिक को समर्पित करता हूं.

बता दें कि यह रविवार इंडिया के लिए क्रिकेट में भी खास दिन रहा. आज टीम इंडिया ने श्रीलंका को 8 विकेट से पराजित किया. इस तरह इंडिया ने तीसरा व अंतिम वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. इंडिया ने 216 रन का टारगेट आसानी से पा लिया. उसने 30वें ओवर में ही मैच को अपनी झोली में डाल लिया.

INDvsSL : इंडिया ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर कब्जा, शिखर ने मारा शतक