राजद के फाइनेंसर हैं बालू माफिया, जल्द होगा एक और बड़ा खुलासा

Sushil-Modi-1
डिप्टी सीएम सुशील मोदी

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के नए डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी अभी एक्शन में हैं. ताबड़तोड़ कार्रवाई की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि जल्द ही एक और बड़ा खुलासा होने वाला है. पटना में सुशील मोदी ने कहा है कि बालू माफिया राजद के फाइनेंसर हैं. जल्द एक्शन होगा. जो भी आरोपी पाए जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी.

सुशील मोदी ने आगे कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार पर बालू माफिया पैसा लगाते हैं. अब जल्द ही इन सबका खुलासा होगा. बिहार में सरकार बदलते ही बिहार पुलिस भी एक्शन में हैं. बालू माफियाओं के खिलाफ पिछले तीन दिनों से कार्रवाई चल रही है. राज्य सरकार ने मंगलवार को राजद के प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र और उनके भतीजे के खिलाफ बालू के अवैध खनन और कारोबार को लेकर केस दर्ज किया है.

सुशील कुमार मोदी, डिप्टी सीएम, बिहार (फाइल फोटो)
सुशील कुमार मोदी, डिप्टी सीएम, बिहार (फाइल फोटो)

मालूम हो कि राजद ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख रखने वाले भाई वीरेंद्र को महागठबंधन टूटने के बाद पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त किया था. बालू माफिया से रिश्ते को लेकर अब वे सरकार के निशाने पर हैं.

वहीं बालू के अवैध उत्खनन को रोकने में पुलिस इस तरह एक्शन ले रही है जैसे उसे खुली छूट मिल गई हो. दो दिन से पटना और आसपास के जिलों में बालू माफिया पर शिकंजा कसना शुरू हुआ है. इनके अड्डों पर छापेमारी में दर्जनों लोग गिरफ्तार किए गए हैं. माफिया राजनीतिक पार्टियों से जुड़े और रसूख वाले हैं, इसलिए इन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जरूरी सबूत जुटा रही है. राजद विधायक के रिश्तेदार को भी पुलिस तलाश रही है.

छापेमारी करने पहुंची थी मनु महाराज की टीम
छापेमारी करने पहुंची थी मनु महाराज की टीम

बता दें कि बालू माफिया पर कार्रवाई न होने पर पिछले दिनों पटना हाईकोर्ट ने चिंता जाहिर की थी. कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि आखिर पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? बालू के अवैध उत्खनन को लेकर ग्रामीणों ने आईजी से शिकायत की थी. पुलिस पर बालू माफिया से साठ-गांठ का आरोप लगाया गया था. इसके बाद आईजी ने बालू माफिया के खिलाफ कार्रवाई की.

एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में टीम गठित की जिसने रविवार से मोर्चा संभाला. इस दिन पटना, नालंदा, गया और जहानाबाद जिले में बड़ी कार्रवाई की गई. पटना पुलिस ने मनेर और बिहटा से अब तक 35 पोकलेन मशीन और 93 लोगों को बालू खनन और अवैध बालू लोडिंग मामले में दबोचा है. पूछताछ में पुलिस के सामने नौ बालू माफिया के नाम भी उजागर हुए हैं.

यह भी पढ़ें-

पिछले दो साल से रुका था विकास, अब डबल इंजन से आगे बढ़ेगा बिहार
नीतीश पर शरद यादव का करारा कटाक्ष, जदयू सांसद अली अनवर ने भी बोला हमला
Breaking : RJD विधायक भाई वीरेंद्र पर FIR दर्ज, कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार
CM नीतीश की MLC सदस्यता रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी
नरेंद्र मोदी के कसीदे पढ़ने पर लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार पर ली चुटकी