अपने प्यादों का ही मोहरा बन गया धनजी सिंह, कुख्यात अनिल की गिरफ्तारी ने बढ़ाया सस्पेंस

सासाराम (राजेश कुमार) : रणवीर सेना के नाम से पहचान बना धनकुबेरों की श्रेणी में शामिल होने का सपना बुनने वाला धनजी सिंह अपने ही प्यादों का मोहरा बन गया. पांच दिन पहले जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव के पास हुई धनजी की हत्या की गुत्थी अब और उलढ गई है. हर रोज कोई न कोई नया खुलासा हो रहा है. पुलिस के सामने चुनौतियां बढ़ रही हैं.

पुलिस सुत्रों की मानें तो धनजी की हत्या के वक्त उसके साथ मौजूद लोगों में बक्सर के लोगों की संख्या अधिक थी. धनजी की पत्नी ने जो एफआईआर दर्ज करायी है उसमें भी यही कहा गया है. हालांकि हत्यारों के तौर पर प्राथमिकी में दर्ज नामों में शामिल बबली नाम अनुसंधान का केंद्र बिंदु बन गया है. एक बबली करनाम टोला का बताया जाता है. जो अपराध की दुनिया में अनजाना नाम है. जबकि दूसरे बबली का नाम सुनते लोग पुलिस के समक्ष उसके पांच साल की रही सफेदपोशी के अधिकांश किस्से सुना देते हैं.

हाल के महीनों में बक्सर में भी बालू के कारोबार को ले रोहतास जिले के बालू माफियाओं से बढ़ी बबली की नजदीकियों की होने वाली पुष्टि ने जांच में लगी पुलिस को पशोपेश में डाल दिया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल उसी उहापोह की स्थिति स्पष्ट करने पुलिस टीम बक्सर जा रही थी. अंतरराज्यीय कुख्यात अपराधी अनिल सिंह सिधौली के सीमावर्ती नटवार के एक ठिकाने पर मौजूदगी की सूचना नें जांच में एक और बिंदु जोड़ दिया.

बक्सर जाने का इरादा छोड अनिल की गिरफ्तारी में मिली सफलता पुलिस के लिए बड़ी बात मानी गयी. डेहरी के पास स्थित सिधौली गांव का निवासी अनिल सिंह की वर्ष 2002-04 के बीच जिले के तीन डाक्टरों के अपहरण में शामिल रहा. उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश के दो बड़े व्यवसायियों के अपहरण में भी उसका मेन रोल था.

पुलिस सूत्रों के अनुसार धनजी की हत्या में अनिल की संभावित भूमिका की भी जांच का बिंदु बनाया गया है. इस बीच पुलिस ने धनजी की गाड़ी की तलाशी में आसपास के टोल नाके पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाले जा रहे हैं. कुछ विजुअल को अलग छांट लैब में जांच के लिए भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू की गयी है. ताकि वाहन और उस पर बैठकर जाने वालों की पहचान स्थापित हो सके.

यह भी पढ़ें-

मोदी नहीं बिहार भाजपा के नेताओं से खफा हैं अनंत सिंह, चपरासी दे गया था कार्ड
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)