‘नीतीश कुमार भूल जाएं बिहार को स्पेशल पैकेज, उनकी जगह बता दी है PM मोदी ने’ 

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के एक्स डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश की ओर से पीएम मोदी से पटना विश्‍वविद्यालय को केंद्रीय विश्‍वविद्यायल का दर्जा देने की मांग पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि हम अपने नीतीश चाचा के लिए काफी बुरा महसूस कर रहे हैं. पीएम मोदी ने चाचा नीतीश को उनकी असली जगह दिखा दी.

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि सीएम नीतीश को बिहार के लिए स्पेशल पैकेज भूल जाना चाहिए. पीएम मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी की दर्जा देने की सीएम नीतीश की मांग नहीं मानी. पीएम ने सीएम नीतीश को उनकी असल जगह दिखा दी है.

तेजस्वी यही नहीं रूके. उन्‍होंने एक और ट्वीट किया कि आज बिहार को धोखा देने वाले मुख्यमंत्री ने अपने नए मुखिया के सामने कई चीजों की मांग रखी. ताकि जनादेश का अपमान करने पर नाराज बिहार की जनता को खुश किया जा सके. लेकिन प्रधानमंत्री ने उनकी सभी मांगें खारिज कर दीं. मैं अपने नीतीश चाचा के लिए काफी बुरा महसूस कर रहा हूं.

बता दें कि पटना विश्‍वविद्यालय के शताब्‍दी समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग की. प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अपील करते हुए कहा कि अगले सौ वर्षों तक लोग नहीं भूलेंगे कि यह मेहरबानी किसने की.

उन्होंने कहा कि सौ साल पहले इंडियन लेजिस्लेटिव काउंसिल में पारित एक्ट से इस पटना विश्वविद्यालय का गठन हुआ था. मैं संसद में यह मांग कई बार उठा चुका हूं. मोदी ने मुख्यमंत्री की मांग पर कहा कि मैं तो एक कदम आगे बढ़कर इसे वल्र्ड क्लास के 20 विश्वविद्यालयों में शामिल करना चाहता हूं. मैं इसका न्योता देने यहां आया हूं. पटना विश्वविद्यालय को आगे बढ़कर इस रेस में हिस्सा लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें-

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)