तेजस्वी ने नीतीश पर किया ताबड़तोड हमला, अर्चना-उपासना सब बोल डाला…

tejashwi
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत राजद और जदयू के पलटवार से फिर गरमा गयी है. अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर अब राजनीतिक नहीं रह कर पर्सनली में पहुंच गया है. शुक्रवार को एक लड़की के साथ तेजस्वी यादव के लिये गये फोटो को मुद्दा बनाते हुए जदयू की ओर से उन पर हमला किया गया था. इसी के जवाब में कुछ ही घंटे के बाद तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ताबड़तोड़ हमला किया.

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पहले सफाई देते हुए कहा कि जिस लड़की का फोटो मेरे साथ दिखाया गया है, वह तब का है जब हम क्रिकेट खेलते थे. आईपीएल के समय का फोटो है. उस लड़की का फोटो और भी सेलि​ब्रेटी के साथ है. इसका यह मतलब नहीं कि उस लड़की का चरित्र खराब है या मेरा चरित्र खराब है. उन्होंने यह भी कहा कि उस लड़की को मैं पहचानता भी नहीं हूं. उसकी शादी हो गयी होगी, उसका परिवार होगा, अब बेचारी उस पर क्या बीतती होगी.

उन्होंने ​कहा कि नीतीश कुमार के इशारे पर जदयू के प्रवक्ता जितना नीचे गिर गये, उतना नीचे राजद नहीं गिरेगा. राहुल गांधी ने भी पिछले दिनों महिला के साथ फोटो खिंचवाया, इसका कोई गलत मतलब थोड़े ही था. इसका यह मतलब थोड़े हो गया कि उस महिला का चरित्र खराब हो गया. सेलिब्रेटी के साथ हर कोई फोटो खिंचवाना चाहता है. लेकिन नीतीश कुमार ने राजनीति का स्तर गिरा दिया. उनके प्रवक्ता भी हद से नीचे गिरते जा रहे हैं.

इसके बाद तेजस्वी यादव इशारों-इशारों में ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्होंने ताबड़तोड़ हमला किया है. तेजस्वी यादव ने ट्रेनों के नाम उपासना और अर्चना एक्सप्रेस रखने को लेकर भी नीतीश कुमार पर बड़ा और व्यक्तिगत हमला किया. उन्होंने कहा कि वे खुद इस ट्रेन में चढ़ें हैं या नहीं हमें पता नहीं, लेकिन ट्रेनों के नाम के बारे में पूरे देश को पता है. उन्होंने कहा कि हम पूछना चाहते हैं कि जब नीतीश कुमार रेलमंत्री थे, तब अर्चना और उपासना एक्‍सप्रेस नाम से ट्रेन क्‍यों शुरू करवायी थी, जबकि रेल मंत्रालय से इसकी मंजूरी नहीं मिली थी.

तेजस्‍वी यादव यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं दिल्‍ली जाता हूं तो कहां रूकता हूं ? मेरी सात बहनें हैं. छह दिल्‍ली में रहती हैं. मेरा परिवार भी काफी बड़ा है. लेकिन मुख्‍यमंत्री जब दिल्‍ली जाते हैं तो कहां कहां जाते हैं, यह हम भी जानते हैं. उन्होंने कहा कि इस पर हम कुछ कहना नहीं चाहते हैं. हम सकारात्‍मक राजनीति करते हैं. जदयू की तरह अपना स्‍तर नहीं गिरायेेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*