तेजस्वी को आज फिर दिल्ली बुलाया है ED ने, पिछली नोटिस पर नहीं पहुंचे थे पूछताछ में

लाइव सिटीज डेस्कः बिहार के एक्स डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को फिर दिल्ली तलब किया गया. रेल टेंडर घोटाला मामले में ईडी ने छठी नोटिस जारी किया है तेजस्वी यादव के खिलाफ. माना जा रहा है कि आज सोमवार को दोपहर बाद किसी भी समय तेजस्वी यादव से दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ हो सकती है.

बता दें कि इससे पहले वाली नोटिस पर तेजस्वी को 24 अक्टूबर को दिल्ली पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वो नहीं पहुंचे. वहीं 27 को बिहार की एक्स सीएम राबड़ी देवी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वो भी पांचवीं नोटिस पर भी हाजिर नहीं हुई थीं. जिसके बाद उन्हें 6ठी नोटिस जारी किया गया.

अगर आज तेजस्वी यादव पूछताछ के लिए दिल्ली नहीं पहुंचते हैं तो उनकी मुश्किलें बहुत बढ़ सकती हैं. सूत्रों के हवाले से खबर यह भी मिल रही है कि आईआरसीटीसी घोटाले की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय अब तेजस्वी के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करा सकता है. जांच एजेंसी अब तेजस्वी यादव के खिलाफ विशेष अदालत में शिकायत दर्ज करा सकती है.

दरसअल, ईडी को अब यह आशंका हो चली है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहयोग नहीं कर रहे हैं. समन का भी सम्मान नहीं किया जा रहा है. बता दें कि ईडी ने इससे पहले तेजस्वी यादव से 10 अक्टूबर को दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी. उस पूछताछ के बाद ईडी ने अगले ही दिन तेजस्वी यादव को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए.

उसके बाद ईडी ने तेजस्वी यादव को फिर 16 अक्टूबर को पूछताछ के लिए समन भेजा. लेकिन वे तब भी उपस्थित नहीं हुए. उसके बाद फिर 21 अक्टूबर को और उसके बाद 24 अक्टूबर को उन्हें बुलाया गया. लेकिन तेजस्वी ने ईडी के समन का पालन नहीं किया. ऐसे में बार-बार बुलावा भेजने के बाद भी नहीं पेश नहीं होने पर ईडी कोई बड़ा एक्शन ले सकता है.