जमुई में फिर शुरू हुआ बवाल, दो पक्षों में रोड़ेबाजी-फायरिंग

जमुई(राजेश कुमार) : जमुई में हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आज फिर से ताजिया जुलूस के बाद फायरिंग हुई है. जानकारी के मुताबिक दो पक्षों में रोड़ेबाजी शुरू हो गई. जिसके बाद से जमुई जिले को झावनी में तब्दील कर दिया गया है. फिलहाल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल है. हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. खुद डीआईजी विकास वैभव हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

मालूम हो कि जिले के थाना चौक पर शनिवार को दो पक्षों के बीच मामूली कहानसुनी हो गई थी. इसके बाद रविवार को एक विशेष समुदाय के लोगों ने आगजनी कर दी. इस पर दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प भी हुई. इसमें पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग घायल हुए थे. वहीं आज फिर से ताजिया जुलूस के बाद आगजनी और रोड़ेबाजी भी हुई है.

बता दें कि जमुई में हालात बिगड़ने के बाद रविवार की देर शाम मुंगेर के आयुक्त राकेश कुमार और डीआईजी विकास वैभव ने जमुई पहुंचकर लोगों से शांति बनाए रखने के लिए अपील की थी. बैठक में सोमवार को 10:30 बजे ताजिया जुलूस निकालने पर सहमति बनी. अधिकारी टाउन थाना परिसर में दोनों समुदाय के लोगों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. इन सब प्रयासों के बाद भी जमुई में भयंकर बवाल हुआ है.

इधर अफवाह से बचने की बात कही गई है प्रशासन की ओर से. रविवार को डीआईजी ने कहा था कि किसी भी स्थिति में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. शरारती तत्वों की पहचान कर ली गई है. इसके साथ ही डीआईजी ने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की थी. फिलहाल तनाव बना हुआ है.

यह भी पढ़ें-

सासाराम में पुलिस-पब्लिक में भीषण झड़प, दर्जनों घायल, इंटरनेट सेवा बंद
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)