पूजा स्पेशल ट्रेन में लुट गईं पटना की ऋषभ देवी, लाखों का सामान गायब

बक्सर (शशांक सिंह) : एक तो टिकट के लिए मारा-मारी. बजट से ऊपर टिकट मिला भी तो ट्रेन में लूट लिया चोरों ने. जी हां.. यही आलम है इंडियन रेलवे की पूजा स्पेशल ट्रेनों का. पूजा स्पेशल ट्रेन से चोरों ने बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया है. यात्रियों के लाखों का सामान चोरी कर लिया गया है. बदमाशों ने सोमवार की रात बक्सर और गहमर स्टेशन के बीच घटना को अंजाम दिया.

घटना की शिकायत यात्रियों ने मुगलसराय जीआरपी से की. जिसके बाद उसे बक्सर भेज दिया गया. एक माह के अंदर चोरी की यह दूसरी बड़ी घटना है. चोरी की वारदात से रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे हैं. मिली जानकारी के अनुसार पटना के नागेश्वर कॉलोनी की रहने वाली ऋषभ देवी सोमवार को पूजा स्पेशल ट्रेन से दिल्ली जा रही थीं. उन्होंने अपना रिजर्वेशन बी-1 बोगी के बर्थ नंबर 32 पर कराया था. ट्रेन खुलने के बाद आरा पहुंची. जहां खाना खाने के बाद वह सो गयीं. इसी दौरान बक्सर होते हुए ट्रेन मुगलसराय पहुंची. मुगलसराय स्टेशन पर जब नींद खुली तो उन्होंने अपना सामान जगह पर नहीं पाया.

ऋषभ देवी ने काफी खोजबीन की, लेकिन सामान का कोई पता नहीं चल पाया. जिसके बाद उन्होंने जीआरपी थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी है. महिला ने बताया कि बैग में लैपटॉप, घड़ी, घर की चाबी तथा जरूरी कागजात समेत नगद रुपये रखे हुए थे. घटना को लेकर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर चोरी की घटना में शामिल चोरों की गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई है.

श्रमजीवी एक्सप्रेस की चेनपुलिंग कर हौज पाइप ले भागे बदमाश

दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के टुड़ीगंज स्टेशन के समीप श्रमजीवी एक्सप्रेस का चेनपुलिंग कर हौज पाइप लेकर बदमाश फरार हो गये. जिस कारण 15 मिनट तक ट्रेन आउटर पर खड़ी रही. हौज पाइप लगाने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. मिली जानकारी के अनुसार आरा से खुलने के बाद बिहिया के समीप चेनपुलिंग किया गया. इसके बाद रघुनाथपुर में किया गया. जब ट्रेन टुड़ीगंज के समीप पहुंची तो ट्रेन में सवार बदमाशों ने फिर से चेनपुलिंग कर दी. चेनपुलिंग करने के बाद हौज पाइप लेकर फरार हो गये.