22 साल का है तीसरा शूटर सागर, नीरज पर चलायी थी पहली व आखिरी गोली, यूपी से गिरफ्तार

Neeraj

लाइव सिटीज डेस्क : धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार की हत्या के मामले में तीसरा शूटर भी यूपी से ही गिरफ्तार हुआ है. उसकी गिरफ्तारी यूपी के प्रतापगढ़ जिला से हुई है. खास बात कि तीसरा शूटर महज 22 साल का है और उसने भी पुलिस के समक्ष झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह का नाम लिया है. इससे इस हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी विधायक संजीव सिंह की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं.

झारखंड का चर्चित नीरज सिंह हत्याकांड में तीसरे शूटर विजय उर्फ सागर की गिरफ्तारी को पुलिस बहुत बड़ी उपलब्धि मान रही है. धनबाद के एसएसपी मनोज रतन की मानें तो शूटर सागर को लाने के लिए धनबाद पुलिस की एक टीम प्रतापगढ़ जा रही है. मंगलवार को प्रोडक्शन वारंट लेकर पुलिस उसे रिमांड पर लेकर धनबाद लायेगी. बता दें कि इसके पहले यूपी के मिर्जापुर से अमन सिंह और यूपी के ही वाराणसी से दूसरे शूटर सोनू उर्फ कुर्बान अली को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

Neeraj

पुलिस सूत्रों के अनुसार सागर सिंह सुलतानपुर जिले के लम्भुआ थाना क्षेत्र स्थित इमामपुर सरैया का रहने वाला है. शूटर सागर ने ही नीरज सिंह पर पहली और आखिरी गोली चलायी थी. पुलिस के समक्ष पूछताछ में सागर ने यह खुलासा किया है. बता दें कि इसी साल 21 मार्च को धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों को सरायढेला थाना क्षेत्र के स्टील गेट के पास गोलियों से छलनी कर दिया था. मरनेवालों में नीरज सिंह के अलावा ड्राइवर घोल्टू महतो, बॉडीगार्ड मुन्ना तिवारी और सहायक अशोक यादव शामिल थे.

सूत्रों की मानें तो यूपी पुलिस के समक्ष शूटर सागर ने स्वीकार किया है कि उसने गाड़ी रुकते ही सामने बैठे नीरज सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. दो मैग्जीन को पूरी तरह खाली करने के बाद इत्मीनान होने के लिए निढाल पड़े नीरज सिंह पर उसने फिर गोली चलायी. इसके बाद वह वहां से फरार हो गया. इसके लिए सागर को 65 हजार रुपये दिये गये थे.

उधर दो दिन पहले गिरफ्तार शूटर सोनू उर्फ कुर्बान अली को सरायढेला थाना पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजीव रंजन के कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सोनू को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. सोनू ने भी अपने बयान में पंकज सिंह और संजीव सिंह का नाम लिया है. सोनू के अनुसार पंकज हमेशा मोबाइल पर बात करने के दौरान विधायक संजीव सिंह का नाम लेता था. सोनू ने नीरज सिंह की हत्या के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

गौरतलब है कि नीरज सिंह का चचेरा भाई झरिया के विधायक संजीव सिंह इस मामले में अभी रांची के होटवार जेल में बंद है. हालांकि शनिवार को कोर्ट में उनकी पेशी होनी थी. लेकिन, अपिरहार्य कारणों से पेशी नहीं हो सकी. वहीं हत्याकांड में तीन शूटरों के गिरफ्तार होने और संजीव सिंह के नाम लेने से विधायक की परेशानी बढ़ने से इनकार नहीं किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : नीरज सिंह हत्याकांड : अमन सिंह के बाद अब 25 हजार का इनामी शूटर सोनू गिरफ्तार 
नीरज सिंह हत्याकांडः शूटर अमन ने उगले राज, कहा- एक गोली पर हुई थी एक लाख की बात 
घर से युवक को निकाल पुलिस ने किया एनकाउंटर, लोगों ने कहा- फर्जी है मामला झारखंड का