मोदी फेस्ट : स्मृति ईरानी पर गुजरात में युवक ने फेंकीं चूड़ियां

लाइव सिटीज डेस्क : कभी मनमोहन सिंह को चूड़ी भेजने की बात कहने वाली स्मृति ईरानी पर भाषण के दौरान चूड़ी फेंकने का मामला सामने आया है. किसान पर चूड़ी फेंकने का आरोप लगा है. यह वाकया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रदेश गुजरात में हुआ है. हालांकि स्मृति ईरानी ने इसके लिए कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ा है.

दरअसल गुजरात में विधानसभा चुनाव होनेवाला है. इसे लेकर नेताओं को दौरा शुरू हो गया है. इसी कड़ी में अमरेली जिले में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का मोदी फेस्ट कार्यक्रम में भाषण चल रहा था. इसी दौरान एक युवक ने उन पर चूड़ियां फेंकीं. हालांकि पुलिस ने आनन फानन में युवक को हिरासत में ले लिया. युवक की पहचान अमरेली के मोटा भंडारिया गांव के निवासी केतन कसवाला के रूप में हुई. युवक 20 साल का है.

बताया जाता है कि केंद्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए मोदी फेस्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भाषण चल रहा था. तभी युवक केतन मंच की ओर चूड़ियां फेंकने लगा. हालांकि काफी दूरी होने की वजह से चूड़ियां मंच तक नहीं पहुंची. तब तक पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

उधर स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसका ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा है. उन्होंने कहा कि गुजरात में विधानसभा का चुनाव जल्द ही होने वाला है. इसलिए इस तरह के करतबों की मुझे अपेक्षा है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने महिला पर हमला करने के लिए पुरुष को भेजा है, जो उसकी गलत स्ट्रेटजी है. वहीं स्मृति ईरानी ने यह भी चुटकी ली कि उसे चूड़ी फेंकने दीजिए, वह इन्हें उसकी पत्नी को गिफ्ट में भेज देंगी.

इस मामले पर कांग्रेस की ओर से कहा गया कि कसवाला एक किसान है तथा उसने किसानों का सारा कर्ज माफ करने की मांग करते हुए इस वाकया को अंजाम दिया. ​वह चाहता है कि गुजरात सरकार कर्ज को माफ करने की घोषणा करे. यूपी और महाराष्ट्र की तरह ही गुजरात में भी ऐसा हो.

इसे भी पढ़ें : राबड़ी देवी गुस्साईं : कहा – मुझे कैसी बहू चाहिए, मीडिया क्यों परेशान है? 
नीतीश का केशव मौर्य पर पलटवार : कहा- यूपी के साथ जब चाहें करा लें चुनाव