पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा, पूरे बिहार में बनेगा गांधी सर्किट

पटना (नियाज आलम) : बिहार के एनडीए सरकार के कैबिनेट में शामिल होने पर भाजपा के मंत्री प्रमोद सिंह काफी खुश हैं. उन्हें पर्यटन विभाग मिला है. उन्होंने कहा कि पर्यटन को महात्मा गांधी से जोड़ने की बात कही. लाइव सिटीज से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि अपनी जिम्मेदारी से वे पीछे नहीं हटेंगे. वे बिहार को पर्यटन के क्षेत्र में आगे ले जायेंगे.

बिहार के नये पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बिहार का नाम रोशन होगा. विकास के क्षेत्र में यह प्रदेश काफी आगे जायेगा. ये बातें रविवार को मंत्री प्रमोद कुमार ने कहीं. वे भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि संगठन ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है, जिसको पूरी निष्ठा के साथ निभानी है.

पहली बार मंत्री बने प्रमोद कुमार ने संगठन को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि यह चंपारण सत्याग्रह का शताब्दी वर्ष है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मनाया है. सबसे पहले उन जगहों पर गांधी सर्किट का निर्माण कर उसे पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा, जहां-जहां महात्मा गांधी सत्याग्रह के समय गए थे.

इसके साथ ही पर्यटन मंत्री ने कहा कि राज्य में पर्यटन की स्थिति की समीक्षा करने के बाद उसे विकसित करने पर ज़ोर दिया जायेगा. सबका साथ सबका विकास के नारों के साथ भाजपा के मंत्री प्रमोद सिंह ने कहा कि आमे वाले दिनों में बिहार का विकास में तेजी देखने को मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : हो गया शपथ ग्रहण, बिहार को सुशासन देंगे नीतीश-मोदी के 26 मंत्री