जान लेंः पटना में आज से बदल गए हैं ट्रैफिक रूट, 4 दिनों तक ये होंगे नए रास्ते

लाइव सिटीज डेस्कः राजधानी पटना में आज से लेकर शनिवार तक ट्रैफिक रूट में कई चेंजेज किए गए हैं. दुर्गा पूजा पर होने वाली भीड़ के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने ट्रैफिक रूट में कई स्थानों पर बदलाव किया है. इस दौरान कई मार्गों में वन-वे रहेगा. गाड़ियों को वैकल्पिक रास्ते से जाने की अनुमति होगी. यह बदलाव शाम चार बजे से लेकर अगली सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान केवल एंबुलेंस, आपातकालीन सेवा के वाहन और पास धारक वाहन ही पुराने रास्ते से जा सकेंगे.

यहां-यहां हुआ है बदलाव

बड़े वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर, टाटा 407) को बेली रोड एवं अशोक राजपथ में परिचालन प्रतिबंधित रहेगा. दानापुर कैंट की तरफ से आने वाली बड़ी व्यवसायिक गाड़ियां सगुना मोड़ से दानापुर रेलवे स्टेशन, खगौल, फुलवारी होते हुए न्यू बाईपास की तरफ जाएंगी. सगुना मोड़ से बेली रोड आने वाले छोटे वाहनों को जगदेव पथ से बीएमपी की ओर मोड़ दिया जाएगा.  दीघा-आशियाना रोड से बेली रोड में आने वाले कोई भी वाहन समनपुरा की तरफ नहीं जाएंगे. बेली रोड से दानापुर की तरफ जाने वाले वाहन को डुमरा टीओपी से 26 नंबर मोबाइल पोस्ट (हवाई अड्डा) से दाहिने मुड़कर बीआइटी होते हुए फुलवारी और जगदेव पथ की तरफ मोड़ दिया जाएगा.

बेली रोड में दानापुर की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को आयकर गोलंबर से दाहिने वीरचंद पटेल पथ में आर ब्लॉक चौराहे की ओर मोड़ दिया जाएगा. कोतवाली के पूर्व टाइटन वाच मोड़ से सिन्हा लाइब्रेरी मोड़ एवं छज्जूबाग तक नो-पार्किग जोन घोषित किया गया है. सिन्हा लाइब्रेरी मोड़ से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में जाने वाली मार्ग में केवल दो पहिया वाहन पार्क किए जाएंगे. भट्टाचार्या से आगे डाकबंगला चैराहा की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी.

पटना जंक्शन से डाकबंगला चैराहा की तरफ कोई भी वाहन नहीं चलेगा. डाकबंगला से कोतवाली तक के मार्ग पर दोनों ओर से किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा. फ्रेजर रोड में डाकबंगला चैराहा से स्टेशन जाने की अनुमति रहेगी. स्टेशन से गांधी मैदान जाने वाले वाहन गोरियाटोली चौक, एक्जिविशन रोड होकर गांधी मैदान जा सकेंगे. अशोक राजपथ से गांधी मैदान की ओर आने वाले वाहनों को कारगिल चैक से उद्योग भवन -रामगुलाम चैक से एक्जीविशन रोड फ्लाई ओवरब्रिज से जाने दिया जाएगा.

अशोक राजपथ में दानापुर की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को गांधी मैदान से कारगिल चैक होते हुए आगे एनआईटी मोड़ तक जाने की अनुमति होगी. गांधी चौराहा से गायघाट (वन-वे) में छोटे वाहनों को केवल पश्चिम से पूरब की ओर जाने की अनुमति होगी. गायघाट से चैक पड़ाव पटना सिटी तक (वन-वे) में पश्चिम से पूरब की ओर जाने वाले छोटे वाहनों के लिए एकतरफा यातायात व्यवस्था रहेगी. अशोक राजपथ से राजेंद्र नगर की ओर जाने वाले छोटे वाहनों के लिए गांधी चौक, सैदपुर होते हुए स्टेडियम वाला मार्ग खुला रहेगा.

यह भी पढ़ें-

Patna में चलिए Sangeeta, यहां TV के साथ TV फ्री मिल रहा है अभी

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)