बक्सर में अपराधियों ने दिनदहाड़ें दो व्यवसायियों को गोलियों से भून डाला, पुलिस पर पथराव

बक्सर (शशांक सिंह) : सूबे में अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला बक्सर जिले का है. अपराधियों ने दिनदहाड़े दो दुकानदारों को गोलियों से भून डाला. गोली लगने से दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घटना के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. सड़क जाम कर खूब हंगामा हुआ. आगजनी की भी खबर है. गुस्साई भीड़ ने कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. घंटों यातायात प्रभावित रहा. उधर मौके पर पहुंची पुलिस को भीड़ को काबू में करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस पर पथराव भी हुआ है.

मामला बक्सर के तियरा बाजार का है. जहां अपराधियों ने दिनदहाड़े दो दुकानदारों को गोली मारकर जख्मी कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फायरिंग करते हुए फरार हो गये. दुकानदार को गोली लगने की खबर मिलते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे और सड़क पर उतर आये. कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग को जाम कर यातायात को बाधित कर दिया.

उधर सूचना पाकर मौके पर दलबल के साथ एएसपी शैशव यादव पहुंचे. मामले को सुलझाने की कोशिश अभी हो ही रही थी कि पुलिस पर भी लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. हालात को देखते हुए आनन-फानन में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. आक्रोशित लोग लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

उधर पुलिस सूत्रों से पता चला कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. छापेमारी जारी है. जल्द ही सभी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को लगभग तीन बजे के आस-पास अपराधी तियरा बाजार पहुंचे और मिठाई दुकानदार मुन्ना साह और कपड़ा व्यवसायी राजू साह को गोली मार दी. दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग करते हुए फरार हो गये. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने दोनों घायल दुकानदारों को इलाज के लिए राजपुर पीएचसी लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टर ने दोनों की हालत को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है.

क्या कहते हैं एएसपी

एएसपी शैशव यादव ने बताया कि शुक्रवार को अहियापुर गांव का एक व्यक्ति बल्ब लेने के लिए तियरा बाजार स्थित दुकान पर गया था. दुकान से बल्ब खरीदने के बाद उसे वापस करने के लिए दुबारा लेकर आया. जहां दुकानदार द्वारा बल्ब वापस नहीं किया गया. जिसे लेकर दोनों में तीखी नोकझोक भी हुई थी. इसी को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल पुलिस कई बिंदुओं पर तफ्तीश करते हुए गोलीबारी की घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस बल पर पथराव करने वाले लोगों को भी प्वाइंट किया जा रहा है. जिन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

बेतिया मेडिकल कॉलेज में ताबड़तोड़ फायरिंग, प्रबंधक को बंदूक की बट से पीटा