‘नीतीश की गाली, महबूबा की धमकी इन्हें ठीक लगती है, हमसे दिक्कत क्यों’

लाइव सिटीज डेस्क : बीजेपी के साथ रिश्तों में बढ़ रही तल्खी के बीच शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तीखे हमले किए. ठाकरे ने कहा कि बीजेपी के साथ आने का उनका इकलौता मकसद हिंदू हितों की रक्षा है लेकिन अगर बीजेपी इसे नहीं समझती तो वह इससे निपटने के लिए आगे का कदम उठाएंगे. शिवाजी पार्क मैदान में होने वाली दशहरा रैली में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे केंद्र की मोदी सरकार से लेकर राज्य की फडणवीस सरकार पर जमकर हल्ला बोला.

उद्धव ठाकरे ने एनडीए के सहयगी नेताओं नीतीश कुमार और महबूबा मुफ्ती के जरिए बीजेपी को जमकर खरी-खोटी सुनाई. ठाकरे ने कहा कि आप (बीजेपी) नीतीश के साथ ठीक हो जो आपको गालियां देते हैं, महबूबा मुफ्ती के साथ ठीक हो जो आपको धमकी देती हैं. लेकिन हमारे साथ क्यों नहीं जो कहते हैं, ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’.

ठाकरे यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि आप महबूबा मुफ्ती के साथ कश्मीर में सत्ता का आनंद ले रहे हैं. लेकिन ‘एक विधान एक निशान’ नारे का क्या हुआ? क्या आप 370 को खत्म करने का साहस दिखाएंगे. ठाकरे ने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि देश में ऐसा माहौल बना दिया गया कि जिन लोगों ने नोटबंदी का समर्थन किया, वे देशभक्त हैं और जिन्होंने इसका विरोध किया, वे देशद्रोही हैं. वहीं जीएसटी को लेकर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि सरकार ने कहा था कि जीएसटी यूनिफॉर्म टैक्सेशन लाएगा, यूनिफॉर्मिटी कहां है? यहां तक कि पाकिस्तान में पेट्रोल हमारे यहां से सस्ता है.

बता दें कि बाल ठाकरे के दौर से ही शिवसेना दशहरा के दिन शिवाजी मैदान में बड़ी रैली करती आई है. इस बार अटकलें थीं कि उद्धव ठाकरे इस रैली में बीजेपी के साथ गठबंधन खत्म करने का ऐलान कर सकते हैं. बता दें कि केंद्र और महाराष्ट्र की सरकार में शामिल होने के बाद भी शिवसेना इन दिनों बीजेपी पर हमलावर है. शुक्रवार को मुंबई के एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ की वजह से हुई मौतों को लेकर शिवसेना ने रेल मंत्री से इस्तीफे की मांग की है. इससे पहले अर्थव्यवस्था को लेकर भी शिवसेना ने केंद्र सरकार पर तीखे वार किए हैं. पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का समर्थन करते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा किया गया था.

यह भी पढ़ें – ‘जब तक रेलवे में सुधार नहीं होगा, बुलेट ट्रेन के लिए एक ईंट भी नहीं रखने देंगे’
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा