NBT में बहाली : आप 10वीं पास हैं तो आपके लिए नौकरी का सुनहरा मौका…

लाइव सिटीज डेस्क : अभी रिजल्ट का मौसम चल रहा है. रविवार को जहां CBSE 12th का रिजल्ट आ गया है, वहीं CBSE 10th के अलावा बिहार बोर्ड के मैट्रिक व इंटरमीडिएट समेत अन्य बोर्ड के रिजल्ट भी आनेवाले हैं. इसके साथ ही आगे की पढ़ाई के साथ ही नौकरी के रास्ते भी खुल जायेंगे. ऐसे में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (नेशनल बुक ट्रस्ट-NBT) में होनेवाली बहाली आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आयी है.



जानकारी के अनुसार नेशनल बुक ट्रस्ट-NBT ने अपने यहां कई पदों पर बहाली निकाली है. उन पदों पर जॉब पाने के लिए संस्थान की ओर से आवेदन मांगा गया है. बाजाफ्ता इसके लिए विज्ञापन भी निकाला गया है. जारी विज्ञापन के अनुसार लोअर डिविजनल क्लर्क (LDC) के पदों पर भर्ती होना है. संस्थान में इसके 13 पद रिक्त हैं. इसके लिए प्रतिभागियों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष रखी गयी हैं.

LDC के पदों पर भर्ती के लिए प्रतिभागियों को शैक्षणिक योग्यता में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही प्रतिभागियों को 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग या 30 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग भी जरूरी है. आवेदन के लिए अंतिम तिथि 03 जून, 2017 है.

आवेदन के लिए प्रतिभागी नेशनल बुक ट्रस्ट-NBT की वेबसाइट से फॉर्म अपलोड कर सकते हैं. इसके लिए वेबसाइट www.nbtindia.gov.in से आवेदन पत्र को डाउनलोड कर उसे अच्छे से भरना होगा. आवेदन को पूरी तरह भर कर प्रतिभागी जरूरतमंद अनिवार्य डॉक्यूमेंट्स के साथ ‘असिस्टेंट डायरेक्टर (इस्टैबलिस्टमेंट) नेशनल बुक ट्रस्ट, इंडिया, नेहरू भवन, 5 इंस्टीट्यूशनल एरिया फेज-2, वसंत कुंज, नई दिल्ली-110070’ के पते पर भेज दें.

इसे भी पढ़ें : CBSE 12th : सत्यम ने कहा- मां नहीं होती तो बिहार टॉपर नहीं बन पाता मैं… 
CBSE 12वीं : नोएडा की रक्षा बनीं आॅल इंडिया टॉपर, चंडीगढ़ की भूमि बनीं सेकंड टॉपर