Viral : चाय वाले के सामने दूध वाले की ताकत, साथ में वो पंडित जी, पूरा पढ़िए

पटनाः सोशल मीडिया विशेषकर फेसबुक और व्‍हाट्सएप्‍प पर कई ऐसे पोस्‍ट-मेसेज आते हैं, जो तुरंत ही वायरल होने लगते हैं. सच्‍चाई के पास भी और सच्‍चाई के दूर वाले ट्रूथ भी. बहुत कुछ तो गढ़ दिया जाता है. इसमें पोलिटिकल पार्टियों की टारगेटेड एक्टिविटी भी कम नहीं होती, जो कुछ भी करके अपने टॉप बॉस को सबों के बीच ‘टॉक अबाउट दिस’ बनाये रखने की हरसंभव कोशिश करते हैं.

संडे को फेसबुक पर दो तस्‍वीरों की खूब चर्चा हो रही थी. पोलिटिकल एंगल था. बहस को समय भी मौजूं है. पहली तस्‍वीर एक पोस्‍टर है. निश्चित तौर पर इसे डिजाइन किया गया है. अब तक ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला है, जिसके आधार पर कहा जा सके कि यह लालू प्रसाद का क्रिएशन है. वजह कि उनके फेसबुक और ट्विटर एकांउट में भी यह कहीं नहीं दिखा.  लेकिन दूसरों के एकांउट से यह वायरल हो गया. लालू प्रसाद के समर्थक माने जाने वाले आस्तिक शर्मा ने इस पोस्‍टर को अपने फेसबुक वाल पर चस्‍पां करते हुए लिखा – Quote Of The Year.

पोस्‍टर पर लिखे शब्‍दों को पढ़ें तो सब कुछ समझ जायेंगे. जानते ही हैं कि देश के प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी स्‍वयं को चाय बेचने वाला ही बताते हैं. कहते रहे हैं – जिंदगी के प्रारंभिक दिनों में गुजरात के  रेलवे स्‍टेशन पर चाय बेचा करता था. वह दुर्लभ तस्‍वीर भी सोशल मीडिया में पहले बहुत वायरल हो चुकी है. अब रेलवे गुजरात के उस रेलवे स्‍टेशन का कायाकल्‍प करने जा रहा है,जहां नरेन्‍द्र मोदी चाय बेचा करते थे.

नरेन्‍द्र मोदी के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के रिश्‍ते 36 के हैं. इधर के दिनों में खूब झगड़ा चल रहा है. लालू प्रसाद कह रहे हैं कि वे मोदी की लंका को जलाकर भस्‍म कर देंगे. देश के विपक्ष को एक करने को 27 अगस्‍त को पटना के गांधी मैदान में विपक्ष की महारैली भी होने जा रही है. लालू शुरु से कहते रहे हैं कि वे बचपन में गाय-भैंस की सवारी किया करते थे . इस तरह दूध बेचने वाले हुए.

वायरल पोस्‍टर का भाव समझिए. मोदी चाय बेचने वाले हैं तो लालू दूध बेचने वाले. बताने की कोशिश यह की जा रही है कि बगैर दूध के चाय का स्‍वाद कैसा. ऐसे में,दूध बिना चाय संभव नहीं. सो,दूध बेचने वाला चाय वाले की दुकान को बंद करा सकता है. पोस्‍टर से इतर का सच जानने को अभी प्रतीक्षा करना होगा कि लालू आगे कहां पहुंचते हैं. बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी तो उनके लिए जेल की राह बता रहे हैं.

दूसरी तस्‍वीर भी बहुत प्रासंगिक है. यह तस्‍वीर फेसबुक पर पिछले कई दिनों से तैर रही थी. लेकिन संडे को अधिक वायरल हो गई. शेयर कर वायरल करते लोग बता रहे हैं कि तस्‍वीर लखनऊ के एयरपोर्ट के लाउंज की है. पहर शाम का है. यह तस्‍वीर अभी इसलिए वायरल हो रही है,क्‍योंकि संडे से ही पाक रमजान का महीना प्रारंभ हुआ है.

रमजान के महीने में शाम को नमाज पढ़ने के बाद मुस्लिम धर्म के लोग रोजा खोलते हैं. पंडित जी की तस्‍वीर वायरल कर रहे लोग लिख रहे हैं – हमारे हिंदू धर्म को जिंदा रखने वाले पंडित जी सांझ को एयरपोर्ट पर भी प्रभु वंदना कर रहे हैं. वे एयरपोर्ट पर हैं,यह खास नहीं,जरुरी यह है कि भगवान की पूजा शाम को छूटे नहीं.

लालू के बर्थ डे पर सुमो वार : अब शहाबुद्दीन, राजबल्लभ का भी जन्मदिन मनाएगी सरकार !
सावधान, लालू प्रसाद! खेला करने को बन गया है आपका फर्जी Twitter एकाउंट
नीतीश कुमार के पीएम के साथ लंच पर बोले तेजस्वी, मीडिया का यह TRP स्टंट